Friday, May 03, 2024
Advertisement

PFI ने राज ठाकरे को दी चेतावनी, कहा- ‘मस्जिद, मदरसे और लाउडस्पीकर पर हाथ भी लगाया तो... ’

मतानी ने कहा कि कुछ लोगों को अजान से तकलीफ हो रही है लेकिन ऐसे लोगों से हम सिर्फ यही कहना चाहते हैं कि हमारी ख्वाहिश अमन की है।

Jayprakash Singh Reported by: Jayprakash Singh @jayprakashindia
Published on: April 15, 2022 19:30 IST
Raj Thackeray News, Raj Thackeray Loudspeaker News, Raj Thackeray Loudspeaker PFI- India TV Hindi
Image Source : PTI MNS chief Raj Thackeray and PFI workers.

Highlights

  • मस्जिदों में लाउडस्पीकर से अजान के मुद्दे पर अब पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया और राज ठाकरे आमने-सामने आ गए हैं।
  • PFI के मुम्ब्रा अध्यक्ष मतीन शेखानी ने मध्य प्रदेश और राजस्थान समेत अन्य राज्यों में हुई हिंसा को लेकर विरोध जताया।

मुंबई: मस्जिदों में लाउडस्पीकर से अजान के मुद्दे पर अब पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया और राज ठाकरे आमने-सामने आ गए हैं। PFI ने ठाकरे और उनकी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर किसी ने एक भी लाउडस्पीकर पर आपने हाथ लगाने की कोशिश की तो सबसे आगे पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया नजर आएगी। मुम्बई से सटे ठाणे ग्रामीण के मुस्लिम बहुल इलाके मुम्ब्रा में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद PFI के मुम्ब्रा अध्यक्ष मतीन शेखानी ने मध्य प्रदेश और राजस्थान समेत अन्य राज्यों में रामनवमी के जुलूस के दौरान हुए हिंसा को लेकर विरोध जताया।

‘हमारी ख्वाहिश अमन की है’

इस मौके पर मतीन शेखानी ने कहा कि कुछ लोगों को अजान से तकलीफ हो रही है लेकिन ऐसे लोगों से हम सिर्फ यही कहना चाहते हैं कि हमारी ख्वाहिश अमन की है। शेखानी ने कहा, ‘मैं पुलिस से कहना चाहता हूं कि कुछ लोग मुम्ब्रा का माहौल खराब करना चाह रहे हैं। कुछ लोगों को अजान से तकलीफ हो रही है। कुछ लोगों को हमारे मदरसे और मस्जिद से तकलीफ हो रही है। मैं इनको एक ही मैसेज देना चाहता हूं कि हम अमन चाहते हैं। पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया का एक नारा है कि हर मजलूम हमारा है।’

‘हमको छेड़ा तो हम नहीं छोड़ेंगे’
शेखानी ने कहा कि अगर हमको किसी ने छेड़ा तो हम भी उसको नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा, ‘हमारा एक दूसरा नारा भी है कि हमको छेड़ो मत। हमको छेड़ोगे तो हम छोड़ेंगे नहीं, ये याद रखना। एक भी मदरसा, एक भी मस्जिद, एक भी लाउडस्पीकर पर आपने हाथ लगाने की कोशिश की तो सबसे आगे पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया नजर आएगी।’ प्रोटेस्ट खत्म होने के बाद पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया के नेताओं ने मुम्ब्रा पुलिस स्टेशन के सीनियर पीआई अशोक नारायण कडलक को मेमोरंडम भी दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement