1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. MNS वालों ने गाई हनुमान चालीसा, तो संजय निरुपम ने राज ठाकरे को लेकर कही यह बात

MNS वालों ने गाई हनुमान चालीसा, तो संजय निरुपम ने राज ठाकरे को लेकर कही यह बात

बीते दिनों राज ठाकरे ने मनसे कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए महाराष्ट्र के मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की थी। राज ठाकरे ने कहा था कि अगर पुलिस जल्द मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाती तो मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा बजाई जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 10, 2022 23:21 IST
Sanjay Nirupam- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Sanjay Nirupam

मुंबई: राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने रामनवमी के पर्व पर मुंबई में शिवसेना भवन के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की कोशिश की। जानकारी के मुताबिक मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर का विरोध करने के लिए मनसे कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा भी गाई। वहीं, इस मामले पर कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा, ''राज ठाकरे ने और उसके लोगों ने पहले छठ पूजा का विरोध किया। अब मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर का विरोध करने के लिए हनुमान चालीसा गा रहे हैं। जब इन्हें पता चलेगा कि हनुमानजी राम भक्त थे और राम उत्तर भारत के थे तो ये हनुमान चालीसा का भी विरोध करेंगे। चौंकिएगा मत।''

गौरतलब है कि बीते दिनों राज ठाकरे ने मनसे कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए महाराष्ट्र के मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की थी। राज ठाकरे ने कहा था कि अगर पुलिस जल्द मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाती तो मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा बजाई जाएगी। इस दौरान ठाकरे ने ये भी कहा था कि वो किसी विशेष धर्म या प्राथना के खिलाफ नहीं हैं बल्कि इस बात का ख्याल रखना सभी के लिए जरूरी है कि आपकी किसी चीज से दूसरे को परेशानी ना हो।

राज ठाकरे के इस संबोधन के बाद से मनसे कार्यकर्ता लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ बजाते दिख रहे हैं।

erussia-ukraine-news