Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

PFI Workers Arrest: नवी मुंबई के पनवेल में सीक्रेट मीटिंग कर रहे थे PFI के कार्यकर्ता, ATS ने किया गिरफ्तार

PFI Workers Arrest: महाराष्ट्र एटीएस ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के चार कार्यकर्ताओं को एक गुप्त मीटिंग करते हुए धर दबोचा। इन सभी को खुफिया सूचना के आधार पर एटीएस ने गिरफ्तार किया है। चारों को आज नवी मुंबई के पनवेल कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Rajiv Singh Reported By: Rajiv Singh
Updated on: October 20, 2022 13:31 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • खुफिया सूचना के आधार पर एटीएस ने किया गिरफ्तार
  • आगे की रणनीति बनाने के लिए कर रहे थे मीटिंग
  • गिरफ्तार लोगों को नवी मुंबई के पनवेल कोर्ट में पेश किया जाएगा

PFI Workers Arrest: महाराष्ट्र में एटीएस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नवी मुंबई के पनवेल से इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के 4 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है। पीएफआई के जिन 4 लोगों की गिरफ्तारी हुई है उनमें से एक PFI स्टेट एक्सपेंशन कमिटी का सदस्य है जबकि एक PFI सेक्रेटरी है और दो अन्य पीएफआई के सदस्य हैं। इन लोगों की गिरफ्तारी एक खुफिया सूचना के आधार पर हुई।

पनवेल में कर रहे थे गुप्त मीटिंग 

जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार द्वारा बैन के बावजूद PFI से जुड़े ये लोग आगे की रणनीति बनाने के लिए पनवेल में गुप्त मीटिंग कर रहे थे। एटीएस को इसकी भनक लगी और छापा मार कर इन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। चारों पर UAPA के तहत कार्रवाई की गई है। आज सभी को नवी मुंबई के पनवेल कोर्ट में पेश किया जाएगा।

यूपी के मऊ से भी हुई थी पीएफआई कार्यकर्ता की गिरफ्तारी

 इससे पहले सोमवार यूपी एटीएस ने मऊ से पीएफआई के एक कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया था। मऊ कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले पीएफआई के सक्रिय कार्यकर्ता नासिर कमाल को एटीएस ने स्थानीय पुलिस की मदद से गिरफ्तार करने में सफलता पाई थी। एटीएस नासिर कमाल की गतिविधियों पर बहुत दिनों से नजर बनाए था। नासिर ने पूछताछ में बताया कि वह पीएफआई के लिए काम करता है और वह पिछले दिनों हिरासत में लिए गए इस संगठन के कई लोगों को अच्छी तरह जानता है और उनसे उसके संपर्क भी रहे हैं। नासिर को कोर्ट के सामने पेश किया जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया गया।

पीएफआई पर पांच साल के लिए प्रतिबंध 

दरअसल, केंद्र सरकार ने पिछले महीने पीएफआई पर आईएसआईएस जैसे वैश्विक आतंकवादी समूहों से ‘‘संबंध’’ रखने और देश में सांप्रदायिक नफरत फैलाने की कोशिश का आरोप लगाते हुए आतंकवाद रोधी कानून यूएपीए के तहत पांच साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था। एनआईए ने देश भर पीएफआई के ठिकानों पर छापे की कार्रवाई की थी और 100 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था। ये गिरफ्तारियां केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, असम, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, पुडुचेरी, दिल्ली और राजस्थान सहित विभिन्न राज्यों में की गईं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement