Friday, May 03, 2024
Advertisement

सावरकर पर राहुल गांधी की टिप्पणी MVA में डाल सकती है दरार, संजय राउत ने दिया बड़ा बयान

संजय राउत ने कहा कि राहुल गांधी ने जो सावरकर के बारे में बोला है, हम उसका समर्थन नहीं करते हैं। हम सावरकर का बहुत सम्मान करते हैं।

Reported By : Atul Singh Edited By : Swayam Prakash Updated on: November 18, 2022 12:56 IST
शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/SANJAY RAUT शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत

राहुल गांधी का सावरकर के मुद्दे पर आपत्तिजनक बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा है कि ऐसे बयानों से MVA में दरार पड़ सकती है। इसलिए राहुल गांधी ऐसे मुद्दों से बचना चाहिए। संजय राउत ने कहा कि राहुल गांधी ने जो सावरकर के बारे में बोला है, हम उसका समर्थन नहीं करते हैं। हम सावरकर का बहुत सम्मान करते हैं। राउत ने कहा कि वो भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं। उसको बहुत अच्छा समर्थन मिल रहा है, इसलिए सावरकर जैसे मुद्दे पर बोलने से इस यात्रा में खलल पड़ सकता है।

सावरकर को अभी तक भारत रत्न क्यों नहीं दिया?

संजय राउत ने इस दौरान कहा कि सावरकर पर दिए बयान को इतना तूल क्यों दिया जा रहा है। राहुल गांधी देश में इस समय जो हुक़ूमशाही वाली सरकार चल रही है, उसके खिलाफ यात्रा निकाल रहे हैं, उसी पर ध्यान देना चाहिए। राउत ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि यह जो ढोंगी हिन्दुत्वत वाली पार्टी बीजेपी है, वो जवाब दे कि पिछले 15 सालों से हम सावरकर को भारत रत्न देने की मांग कर रहे तो अभी तक उन्हें भारत रत्न क्यों नही दिया। राउत ने कहा कि बीजेपी या दूसरे हिन्दू संगठन इस मुद्दे पर तमाशा न करें।

सावरकर पर राहुल गांधी ने क्या कहा
गौरतलब है कि गांधी ने अपनी पदयात्रा के दौरान मंगलवार को वाशिम जिले में आयोजित एक रैली में हिंदुत्व विचारक सावरकर पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था, ‘‘भाजपा-आरएसएस के प्रतीक सावरकर हैं। वह दो-तीन साल तक अंडमान में जेल में रहे। उन्होंने दया याचिकाएं लिखनी शुरू कर दीं।’’ इसके बाद राहुल गांधी ने गुरुवार को दावा किया कि विनायक दामोदर सावरकर ने अंग्रेजों की मदद की थी और कारागार में रहने के दौरान उन्होंने माफीनामे पर हस्ताक्षर करके महात्मा गांधी और अन्य समकालीन भारतीय नेताओं को धोखा दिया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement