Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Sameer Wankhede: समीर वानखेड़े के समर्थन में उतरा दलित समाज, NCB अधिकारी ज्ञानेश्वर सिंह के पोस्टर पर लगाया चप्पलों की माला

Sameer Wankhede: IRS अधिकारी समीर वानखेड़े ने 17 अक्टूबर को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसे लेकर आयोग ने कहा है कि वह ज्ञानेश्वर सिंह के खिलाफ लगे उत्पीड़न और अत्याचार के आरोपों की जांच करेगा। वहीं वानखेड़े के समर्थन में दलित समाज ने NCB के DDG ज्ञानेश्वर सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Pankaj Yadav Updated on: October 22, 2022 18:39 IST
put a garland of slippers on the poster of NCB officer gyaneshwar Singh- India TV Hindi
put a garland of slippers on the poster of NCB officer gyaneshwar Singh

Highlights

  • ज्ञानेश्वर सिंह के खिलाफ वडार समाज (दलित समाज) ने विरोध प्रदर्शन किया
  • ज्ञानेश्वर सिंह पर बाबासाहेब अम्बेडकर का अपमान करने का लगाया आरोप
  • समीर वानखेड़े ने ज्ञानेश्वर सिंह के खिलाफ NCSC में शिकायत दर्ज कराई थी

Sameer Wankhede: आर्यन खान ड्रग्स मामले में समीर वानखेड़े और अन्य लोगों के खिलाफ NCB की विजिलेंस इंक्वायरी को हेड करने वाले अधिकारी ज्ञानेश्वर सिंह के खिलाफ वडार समाज (दलित समाज) ने विरोध प्रदर्शन किया। वडार समाज ने सामीर वानखेड़े को अपना समर्थन देते हुए आरोप लगाया है की ज्ञानेश्वर सिंह ने बाबासाहेब अम्बेडकर का अपमान किया है। इसके लिए उन पर कार्रवाई होनी चाहिए। वडार समाज (दलित समाज/ SC) ने मुंबई के जोगेश्वरी इलाके में ज्ञानेश्वर सिंह के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने ज्ञानेश्वर सिंह के पोस्टर पर चप्पलों की माला पहनाई।

समीर वानखेड़े ने दर्ज कराई शिकायत

गौरतलब है कि समीर वानखेड़े ने NCB के DDG ज्ञानेश्वर सिंह के खिलाफ राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग दलित उत्पीड़न रोकथाम कानून के तहत शिकायत दर्ज कराई है। समीर वानखेड़े का आरोप है कि NCB के अधिकारियों ने उनके और उनके परिवार वालों के बैंक डिटेल भी सबको दिए हैं, जो उनकी निजता के उल्लंघन का मामला है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक IRS अधिकारी वानखेड़े ने 17 अक्टूबर को अनुसूचित जाति आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसे लेकर आयोग ने कहा है कि वह ज्ञानेश्वर सिंह के खिलाफ लगे उत्पीड़न और अत्याचार के आरोपों की जांच करेगा। 

Sameer Wankhede

Image Source : INDIATV
Sameer Wankhede

NCSC ने ज्ञानेश्वर सिंह से जवाब तलब किया

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (NCSC) ने कहा कि आयोग ने यह पाया है कि याचिकाकर्ता समीर वानखेड़े के साथ उत्पीड़न और भेदभाव हुआ है। NCSC जब तक इस मामले में अपनी कार्रवाई पूरी नहीं कर लेता तब तक NCB समीर वानखेड़े पर कोई कार्रवाई नहीं कर सकता। वहीं ज्ञानेश्वर सिंह को टेलीग्राम और फैक्स के द्वारा तत्काल जवाब मांगा गया है। अगर उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं मिलता है तो 3 दिन के अंदर ज्ञानेश्वर सिंह को आयोग के समक्ष खुद को पेश करना पड़ेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement