Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

NCB के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े का तबादला, भेजे गए चेन्नई

Sameer Wankhede Transferred to Chennai: क्रूज ड्रग्स केस में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को क्लीन चिट मिलने के बाद वानखेड़े का तबादला किया गया है।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: May 30, 2022 23:20 IST
Sameer Wankhede Transferred to Chennai- India TV Hindi
Image Source : ANI Sameer Wankhede Transferred to Chennai

Highlights

  • समीर वानखेड़े का हुआ तबादला
  • क्रूज ड्रग्स मामले की जांच का थे हिस्सा
  • आर्यन खान को मिल चुकी है क्लीन चिट

Sameer Wankhede Transferred to Chennai: मुंबई के पूर्व एनसीबी जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े का मुंबई से चेन्नई ट्रांसफर हो गया है। वे पहले क्रूज ड्रग्स मामले की जांच का हिस्सा थे। क्रूज ड्रग्स केस में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को क्लीन चिट मिलने के बाद वानखेड़े का तबादला किया गया है।

बता दें कि एनसीबी की ओर से आर्यन खान और पांच अन्य को शुक्रवार को क्लीन चिट दिए जाने के बाद समीर वानखेड़े एक बार फिर चर्चा में आए। एनसीबी ने शुक्रवार को मुंबई की एक अदालत में कहा कि उसने पर्याप्त सबूतों के अभाव में आरोपपत्र में आर्यन का नाम नहीं लिखा है। वानखेड़े की अगुवाई में चलाए गए अभियान के दौरान ही आर्यन और 20 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया था। 

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) से सितंबर 2020 में एनसीबी में तैनाती तक भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी वानखेड़े अक्सर खबरों में रहे। वह उस जांच दल का हिस्सा थे, जिसने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ के एक मामले की जांच की थी। राजपूत ने जून 2020 में अपने फ्लैट में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी। 

जांच के तौर पर एजेंसी ने बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान, रकुल प्रीत सिंह और अन्य से पूछताछ की थी। मुंबई में एनसीबी कार्यालयों में बॉलीवुड सितारों के पूछताछ के लिए आने के कारण वानखेड़े अक्सर जांच को लेकर मीडियाकर्मियों से बातचीत करते थे। जोनल निदेशक के उनके कार्यकाल के दौरान एनसीबी ने मुंबई और गोवा में मादक पदार्थ के कई तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की और करोड़ों रुपये के मादक पदार्थ जब्त किए। 

वानखेड़े के दल ने मादक पदार्थ जब्त करने के एक मामले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद समीर खान को भी गिरफ्तार किया, लेकिन बाद में एक अदालत ने यह कहते हुए समीर खान को जमानत दे दी कि उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं है, जिसके बाद मलिक ने वानखेड़े पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement