Sunday, May 19, 2024
Advertisement

समीर वानखेड़े की बहन ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

उन्होंने आरोप लगाया कि नवाब मलिक उन्हें और उनके परिवार को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। शिकायत में उन्होंने यह भी दावा किया कि उनकी ऑनलाइन गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है और मंत्री इंस्टाग्राम तथा फेसबुक जैसे सोशल मीडिया मंचों पर साझा की गई उनकी निजी तस्वीरों को मीडिया के लोगों को दे रहे हैं। 

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 28, 2021 13:49 IST
समीर वानखेड़े की बहन ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत- India TV Hindi
Image Source : PTI समीर वानखेड़े की बहन ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

मुंबई: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के मुंबई रीजन के डायरेक्टर समीर वानखेड़े की बहन यास्मीन वानखेड़े ने खुद को बदनाम करने के आरोप में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग करते हुए पुलिस में शिकायत दाखिल की है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। समीर वानखेड़े पर मुंबई के तट पर एक क्रूज़ जहाज से ड्रग्स की कथित बरामदगी के मामले में गिरफ्तार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को छोड़ने के लिए पैसे मांगने का आरोप लगाया गया है। इस मामले में उनके खिलाफ एनसीबी की विभागीय जांच चल रही है। 

अधिकारी ने बताया कि ओशिवारा पुलिस थाने में दर्ज कराई दो पृष्ठ की शिकायत में, यास्मीन वानखेड़े ने दावा किया कि उनके परिवार को सोशल मीडिया पर निशाना बनाया जा रहा है और मलिक ने उनके परिवार की मालदीव यात्रा को ‘‘वसूली यात्रा’’ करार दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि मलिक उन्हें और उनके परिवार को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। शिकायत में उन्होंने यह भी दावा किया कि उनकी ऑनलाइन गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है और मंत्री इंस्टाग्राम तथा फेसबुक जैसे सोशल मीडिया मंचों पर साझा की गई उनकी निजी तस्वीरों को मीडिया के लोगों को दे रहे हैं। 

ओशिवारा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यास्मीन की लिखित शिकायत उन्हें पिछले सप्ताह मिली थी, लेकिन अभी तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। यास्मीन वानखेड़े ने राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) के पास भी एक शिकायत दर्ज कराई और अनुरोध किया कि वह पुलिस को पीछा करने, मानहानि, आपराधिक धमकी और एक महिला की गरिमा का अपमान करने के अपराध के साथ-साथ सूचना प्रौद्योगिकी की संबंधित धाराओं के तहत उनकी निजता का उल्लंघन करने और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज करने का निर्देश दे। 

आपको बता दें कि नवाब मलिक ने क्रूज़ ड्रग्स मामले को ‘‘फर्जी’’ बताया है और वानखेड़े के खिलाफ फोन ‘टैप’ करने और नौकरी पाने के लिए फर्जी दस्तावेज का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। वहीं वानखेड़े ने इन सभी आरोपों को खारिज किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement