Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Sanjay Raut: संजय राउत के एक और ठिकाने पर ED का छापा, दादर की कोर्ट गार्डन इमारत में हो रही कार्रवाई

Sanjay Raut: महाराष्ट्र के 1000 करोड़ से ज्यादा के पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में ईडी की टीम संजय राउत पहले से ही पूछताछ कर रही है। उन्हें 27 जुलाई को ईडी ने तलब किया था। हालांकि, वह अधिकारियों के सामने पेश नहीं हुए थे।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Sudhanshu Gaur Updated on: July 31, 2022 12:16 IST
Sanjay Raut- India TV Hindi
Image Source : FILE Sanjay Raut

Highlights

  • पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में हो रही है जांच
  • मामले में एक जुलाई को राउत से पूछताछ की गई थी
  • 27 जुलाई को ईडी के सामने नहीं हुए थे पेश

Sanjay Raut: महाराष्ट्र में आए राजनीतिक तूफान के बाद संजय राउत की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में राउत पर ED का शिकंजा कसता ही जा रहा है। प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम आज सुबह शिवसेना सांसद संजय राउत के घर पहुंची है। बताया जा रहा है कि संजय राउत हिरासत में लिए जा सकते हैं। जिसके बाद उन्हें पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर ले जाया जा सकता है। आपको बता दें कि शिवसेना सांसद राउत पर 1034 करोड़ रुपये के पात्रा चाल घोटाले में जांच के दायरे में हैं और उन पर जांच में सहयोग न करने का आरोप है।  

महाराष्ट्र के 1000 करोड़ से ज्यादा के पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में ईडी की टीम संजय राउत पहले से ही पूछताछ कर रही है। उन्हें 27 जुलाई को ईडी ने तलब किया था। हालांकि, वह अधिकारियों के सामने पेश नहीं हुए थे। इसके बाद अब ईडी के अधिकारी उनके घर पहुंचे हैं।

मेरा किसी भी घोटाले से कोई लेना-देना नहीं - राउत 

वहीं इस कार्रवाई के बाद संजय राउत ने ट्वीट कर कहा कि किसी भी घोटाले से मेरा कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि, "मैं शिवसेना संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की शपथ लेकर कहता हूँ कि मेरा किसी भी घोटाले से कोई लेना-देना नहीं है। बालासाहेब ने हमें लड़ना सिखाया है। मैं शिवसेना के लिए लड़ना जारी रखूंगा।"

उधर संजय राउत के घर ईडी की टीम पहुंचने पर बीजेपी नेता रामकदम ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि, कोई नेता है, इसलिए उसकी जांच नहीं होगी, ऐसा नहीं हो सकता है। अखबार सामना चला रहे हैं लेकिन जांच का सामना नहीं कर पा रहे हैं। देश में कोई भी हो, जिसनें गलत काम किया है, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।"

Sanjay Raut home

Image Source : ANI
Sanjay Raut home

संजय राउत के एक आर ठिकाने पर ED का छापा 

वहीं इसी मामले में ED ने संजय राउत से जुड़े एक और ठिकाने पर छापा मारा है।  ED  की एक टीम दादर के कोर्ट गार्डन इमारत में छापेमारी कर रही है। बताया जा रहा है कि ED इस इमारत के 25 वीं मंज़िल पर छापेमारी कर रही है।  इस दौरान ED के कई अधिकारी फ़्लैट में मौजूद हैं और इमारत के नीचे केंद्रिय सुरक्षा एजेंसी के जवानों को बड़ी मात्रा में तैनात किया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement