Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'मुंबई में रोड शो करने की क्या जरुरत?' CM योगी पर संजय राउत का हमला, यूपी में फिल्म सिटी को लेकर कही ये बातें

संजय राउत ने कहा, यूपी में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा करने के लिए योगी का स्वागत है, लेकिन उन्हें मुंबई में रोड शो करने की क्या जरुरत है? यह कारोबार की राजनीति के अलावा और कुछ नहीं है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Malaika Imam Updated on: January 05, 2023 13:08 IST
संजय राउत और योगी आदित्यनाथ- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO संजय राउत और योगी आदित्यनाथ

उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना के सांसद संजय राउत ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुंबई में रोड शो करने की जरुरत पर सवाल उठाया और इसे 'राजनीतिक कारोबार' करार दिया। मुंबई की दो दिवसीय यात्रा पर योगी आदित्यनाथ 10 फरवरी से उत्तर प्रदेश में होने वाली तीन दिवसीय वैश्विक निवेशकों की बैठक को लेकर निवेश आकर्षित करने के लिए गुरुवार को एक रोड शो को हरी झंडी दिखाएंगे। 

इसे लेकर संजय राउत ने कहा, "यूपी में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा करने के लिए योगी का स्वागत है, लेकिन उन्हें मुंबई में रोड शो करने की क्या जरुरत है? यह कारोबार की राजनीति के अलावा और कुछ नहीं है और इसे बंद होना चाहिए।" उन्होंने कहा कि योगी यहां उद्योगपतियों से मिलने आए हैं, यूपी में इंवेस्टमेंट ढूंढने आए हैं, उसका स्वागत है, जैसे बाकी राज्य भी करते हैं।

'योगी मुंबई में रोड शो करने क्यों आते हैं?'

राउत ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस अगले पखवाड़े स्विट्जरलैंड के दावोस में आगामी विश्व आर्थिक मंच की बैठक में भाग लेंगे। उन्होंने कहा, "क्या आप उनसे (शिंदे-फडणवीस) दावोस की सड़कों पर रोड शो करने की उम्मीद करते हैं, फिर योगी मुंबई में रोड शो करने क्यों आते हैं? बीजेपी की इस तरह की राजनीति मुंबई में बंद होनी चाहिए।

'हर राज्य में फिल्म व्यवसाय होना चाहिए'

बुधवार को कुछ बॉलीवुड अभिनेताओं के साथ योगी की मुलाकातों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अगर यूपी राज्य में फिल्म उद्योग स्थापित करने को इच्छुक हैं, तो इसका स्वागत किया जाएगा, क्योंकि इस कदम से वहां विकास हो सकता है। शिवसेना (यूबीटी) के मुख्य प्रवक्ता ने कहा, "यह दादासाहेब फाल्के थे, जिन्होंने फिल्म उद्योग की शुरुआत की और इसे पूरे देश को दिया, यह हर किसी का है, दक्षिण आंध्र प्रदेश में पहले से ही बहुत बड़े फिल्म उद्योग हैं और मुझे लगता है कि हर राज्य में फिल्म व्यवसाय होना चाहिए।

हालांकि, राउत ने कहा कि अगर किसी को लगता है कि फिल्म उद्योग मुंबई से शिफ्ट हो जाएगा या शीर्ष सितारे भी वहां बसने के लिए जाएंगे, तो यह भोलापन होगा, लेकिन साथ ही कहा कि सभी उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी के विकास में योगदान करने में मदद करेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement