Monday, July 15, 2024
Advertisement

संजय राउत ने रेट कार्ड किया जारी: शिंदे ने MLA को 50 करोड़, MP को 75 करोड़ में खरीदा

Maharashtra Politics: संजय राउत ने एकनाथ शिंदे पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होंने करोड़ों रुपये खर्च कर विधायक और सांसद खरीदे हैं। राउत ने रेट कार्ड भी जारी किया है।

Edited By: Kajal Kumari
Published on: February 21, 2023 13:40 IST
sanjay raut big allegation on cm shinde- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO संजय राउत ने शिंदे पर लगाया बड़ा आरोप

मुंबई: Maharashtra Political Crisis शिवसेना का नाम और पार्टी सिंबल अब शिंदे गुट को मिल गया है। इससे नाराज उद्धव ठाकरे गुट ने शिंदे और बीजेपी पर तरह-तरह के आरोप लगाए हैं। ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने शिवसेना और सीएम एकनाथ शिंदे सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि शिंदे ने विधायक, सांसद और शाखा प्रमुख खरीदने के लिए करोड़ों रुपये खर्च किए हैं। राउत ने कहा है कि इसका रेट कार्ड तैयार किया गया है कि उन्होने कितने में विधायक, कितने में सांसद और कितने में शाखा प्रमुख खरीदे। राउत ने कहा कि खरीद-फरोख्त के लिए एक एजेंट  की नियुक्ति की गई थी।

रेट कार्ड 

नगरसेवक खरीदने के लिए दो करोड़ 

विधायक खरीदने के लिए 50 करोड़
सांसद खरीदने के लिए 75 करोड़
शाखा प्रमुख खरीदने के लिए 5000000 रुपए खर्च किए गए।

हिम्मत है तो चुनाव कराएं और जीतकर दिखाएं

राउत ने कहा कि यह महाराष्ट्र में सररकार बनाने और शिवसेना पार्टी और चिह्न दिलवाने के लिए दो हजार करोड़ का पैकेज पिछले 5 महीने में खर्च किया गया है और इसी के लिए इस पूरे मामले में हम लोग तुरंत इलेक्शन कमिशन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गए हैं।अब महाराष्ट्र की जनता जग गई है और सबकुछ देख रही है कि कैसे खरीद-फरोख्त की गई है और जनता हमारे साथ हैं। अगर सरकार में हिम्मत है तो वह चुनाव कराएंऔर चुनाव में जीतकर दिखाएं।

संजय राउत ने कहा कि शिवसेना पार्टी का गठन बाला साहब ने मुंबई और महाराष्ट्र के लिए किया था। राउत ने शिवसेना का नाम और पार्टी सिंबल शिंदे गुट को दिए जाने पर कड़ी आपत्ति जताई थी और इसके लिए बीजेपी को जिम्मेवार ठहराया था। महाराष्ट्र में इस मुद्दे को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज है और उद्धव गुट इसे किसी भी हाल मे ंस्वीकार नहीं कर रहा है कि पार्टी का नाम और सिंबल किसी और को दे दिया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement