1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. परमबीर सिंह के तबादले को संजय राउत ने बताया 'रूटीन प्रोसेस', कहा- सर्विस में होता रहता है

परमबीर सिंह के तबादले को संजय राउत ने बताया 'रूटीन प्रोसेस', कहा- सर्विस में होता रहता है

शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने परमबीर सिंह के मुंबई पुलिस कमिश्नर के पद से तबादले पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे एक रूटीन प्रोसेस बताया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 17, 2021 23:50 IST
परमबीर सिंह के तबादले को संजय राउत ने बताया 'रूटीन प्रोसेस', कहा- सर्विस में होता रहता है- India TV Hindi
Image Source : PTI परमबीर सिंह के तबादले को संजय राउत ने बताया 'रूटीन प्रोसेस', कहा- सर्विस में होता रहता है

मुंबई: शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने परमबीर सिंह के मुंबई पुलिस कमिश्नर के पद से तबादले पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे एक रूटीन प्रोसेस बताया है। संजय राउत से पूछा गया था कि उनका तबादला क्यों करना पड़ा? इसके जवाब में संजय राउत ने कहा, "रूटीन प्रोसेस है, सरकार को लगा होगा कि गृह विभाग में किसी का तबादला करना चाहिए, उसको लेकर किसी के मन में शंका, आशंका पैदा होने की जरूरत नहीं है। मुंबई बड़ा शहर है और परमबीर सिंह भी बड़े अधिकारी हैं। तबादले तो सर्विस में होते रहते हैं।"

सचिन वाजे को प्रोटेक्ट क्या किया गया, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, "यह आप या हम तय नहीं कर सकते, एनआईए की जांच चल रही है जांच के बाद पता चलेगा।" वहीं, भाजपा द्वारा लगाए जा रहे आरोपों के बारे में पूछने पर संजय राउत ने कहा, "भाजपा का काम है आरोप लगाना, उनके हर आरोप का जवाब देना हमारा काम नहीं है। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेन्द्र फडणवीस ने शिवसेना पर सचिन वाजे के लिए पैरवी करने का आरोप लगया है।

शिवसेना ने सचिन वाजे के लिए पैरवी की थी? यह सवाल पूछे जाने पर राउत ने कहा, "देश में बहुत सारे लोगों को सर्विस में लिया जाता है, गुजरात में क्या हुआ, व्यापम घोटाले में लिप्त अधिकारियों को वापस लिया गया, यह सवाल किसी से नहीं पूछना चाहिए, सरकार जिससे कम्फर्टेबल होती है उससे सेवा लेती है।" उन्होंने कहा, "विपक्ष के लीडर के तौर पर आरोप लगाना उनका (देवेन्द्र फडणवीस) काम है, क्या फडणवीस के कार्यकाल में किसी के तबादलने नहीं हुए क्या, हुए हैं।"

परमबीर सिंह के तबादले को लेकर जब उनसे पूछा गया कि क्या यह तबादला किसी दबाव में किया गया है, तो संजय राउत ने कहा, "हमारी सरकार किसी के दबाव में काम नहीं करती है। बता दें कि एंटीलिया मामले में महाराष्ट्र सरकार की फजीहत के बाद राज्य सरकार ने पुलिस कमिश्नर के खिलाफ बड़ा कदम उठाते हुए उनका तबादला कर दिया और अब परमबीर सिंह की जगह हेमंत नगराले को मुंबई का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है।

Click Mania
bigg boss 15