Saturday, April 27, 2024
Advertisement

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के बयान पर संजय राउत ने किया पलटवार, कहा- 'पुरुष या महापुरुष कौन है यह विश्व तय करता है'

पीएम मोदी की तुलना महात्मा गांधी से किए जाने पर संजय राउत ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ये विश्व तय करेगा कि कौन पुरुष है, कौन युगपुरुष है और कौन महापुरुष है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Amar Deep Published on: November 28, 2023 11:30 IST
उपराष्ट्रपति धनखड़ के बयान पर संजय राउत का पलटवार।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV उपराष्ट्रपति धनखड़ के बयान पर संजय राउत का पलटवार।

मुंबई: शिवसेना नेता संजय राउत ने आज सरकार पर जमकर निशाना साधा। सबसे पहले तो उन्होंने स्पीकर राहुल नर्वेकर पर निशाना साधते हुए कहा कि आप वहां बैठे हैं, इसलिए यह सरकार नहीं जा रही है। उन्होंने कहा कि आप एक असंवैधानिक सरकार की रक्षा कर रहे हैं, नहीं तो यह सरकार कब की गिर जाती। आप के संरक्षण में यह गैर कानूनी सरकार चल रही है। स्पीकर साहब को सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया है कि बातें कम करो, पॉलिटिकल बातें कम करो। 

स्पीकर पर निशाना

आगे उन्होंने कहा कि आप जिस चेयर पर बैठे हो वह संविधानिक चेयर है। आप उसके ऊपर बैठकर गैरकानूनी सरकार की वकालत नहीं कर सकते। आप जैसे व्यक्ति वहां बैठे हैं, जिसने अपने स्वार्थ के लिए खुद 10 बार पार्टी बदल ली है, उससे हम क्या उम्मीद कर सकते हैं। अगर कोई संविधान मानने वाला व्यक्ति वहां बैठा होता तो अब तक यह सरकार चली जाती। सरकार कब गिरेगी इसका भविष्य हमें पता है, लेकिन जब तक आप जैसे लोग संविधानिक पद पर बैठे हैं, तब तक यह सरकार रहेगी।

जगदीप धनखड़ के बयान पर पलटवार

वहीं उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के एक बयान पर जिसमें उन्होंने पीएम मोदी की तुलना महात्मा गांधी से कर दी और पीएम मोदी को इस सदी का युगपुरुष बताया था। इस पर संजय राउत ने कहा कि 2024 के बाद आप यह बात कायम रखना कि कौन पुरुष, कौन युगपुरुष और कौन महापुरुष है, यह हम नहीं तय करते। यह इतिहास तय करता है, सदियां तय करती हैं, विश्व की जनता तय करती है। महात्मा गांधी को विश्व ने माना था कि वह पुरुष हैं या महापुरुष हैं। सत्ता में बैठे हुए लोग पुरुष हैं या महापुरुष इसकी बात छोड़ दीजिए। उन्होंने कहा कि अगर यह लोग पुरुष होते तो जम्मू कश्मीर में हमारे जवानों की हत्या नहीं होती और लद्दाख में चीन नहीं घुसता। उन्होंने कहा कि बहुत सी बातें मैं बोल सकता हूं। प्रधानमंत्री जी का हम आदर करते हैं, हम उस पद का आदर करते हैं और करते रहेंगे। पुरुष और महापुरुष हम नहीं तय करते। महात्मा गांधी को जो महापुरुष बनाया है वह विश्व ने बनाया है।

सीएम और डिप्टी सीएम पर बरसे राउत

वहीं सीएम शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस द्वारा तेलंगाना में चुनाव प्रचार करने को लेकर पूछे गए सवाल पर संजय राउत जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि इन्हें प्रचार करने दो, तेलंगाना में बीजेपी नहीं जीतेगी। तेलंगाना में जो लड़ाई चल रही है, वह कांग्रेस और केसीआर के बीच है। बीजेपी वहां कंपटीशन में ही नहीं है। आगे उन्होंने कहा कि इनको महाराष्ट्र में क्या काम है, राज्य में कल से जो बारिश और ओले गिर रहे हैं उससे पूरे राज्य का नुकसान हो रहा है। किसान रो रहा है और यह महाशय तेलंगाना में प्रचार के लिए जा रहे हैं। यह तो इस राज्य के ऊपर मुसीबत है।

यह भी पढ़ें- 

महाराष्ट्र के 17 जिलों में बेमौसम बारिश से फसलें बर्बाद, विपक्ष ने उठाई मुआवजे की मांग

मुंबई: अग्निवीर की ट्रेनिंग ले रही युवती ने की आत्महत्या, इस बात से थी परेशान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement