Monday, April 29, 2024
Advertisement

उद्धव और राज ठाकरे हैं भाई, बस एक फोन की है दूरी, संजय राउत ने क्यों दिया ये बयान

संजय राउत ने कहा कि राहुल गांधी का पूरा मामला ही दुर्भाग्यपूर्ण है। जिस तरह से निचली अदालत ने राहुल गांधी को सजा दी, यह अपने आप में ही बहुत सवाल खड़े करता है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Avinash Rai Published on: July 07, 2023 12:09 IST
sanjay raut said Uddhav Thackeray and raj  Thackeray is brother during ncp crisis- India TV Hindi
Image Source : PTI संजय राउत

एनसीपी में सियासी खींचतान जारी है। शरद पवार और अजित पवार दोनों गुटों द्वारा दावा किया जा रहा है कि उनके पास ज्यादा विधायकों और सांसदों का समर्थन है। विपक्षी दलों द्वारा ऐसा दावा किया जा रहा है कि शिवसेना के बाद अब एनसीपी दो भागों में टूटने वाली है। भाजपा द्वारा अन्य राज्यों में भी ऐसी योजनाएं बनाई जा सकती हैं। इस बीच शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने कहा है कि एकनाथ शिंदे खेमे के चार लोगों ने हमसे आज बात की है और हम कई लोगों के संपर्क में हैं। इस बीच राहुल गांधी के कोर्ट द्वारा द्वारा दिए फैसले पर भी उन्होंने टिप्पणी की।

राहुल गांधी का मामला दुर्भाग्यपूर्ण

बता दें कि राहुल गांधी द्वारा मोदी सरनेम मानहानि मामले में आज गुजरात हाईकोर्ट ने फैसला सुना दिया है। निचली अदालत की तरह हाईकोर्ट ने राहुल गांधी की सजा को बरकरार रखा है। इस मामले पर संजय राउत ने कहा कि राहुल गांधी का पूरा मामला ही दुर्भाग्यपूर्ण है। जिस तरह से निचली अदालत ने राहुल गांधी को सजा दी, यह अपने आप में ही बहुत सवाल खड़े करता है। आप UCC की बात करते हैं लेकिन आप सिर्फ विपक्ष को तोड़ने और डराने के लिए अलग कानून बनाते हैं। जिन लोगों को जेल में होना चाहिए था, जिनपर प्रवर्तन निदेशालय की करवाई होनी चाहिए थी वो आज महाराष्ट्र में मंत्री हैं। राहुल गांधी हमारे लिए खुद प्रेरणा हैं। 

उद्धव और राज ठाकरे भाई-भाई

संजय राउत ने का कि एकनाथ शिंदे हमारे विधायकों के संपर्क में होने की बात कहते हैं। आज सुबह ही उनके साथ के 4 विधायकों ने मुझसे बात की। मैं अब भी कह रहा हूं की महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री का चेहरा बदलने वाला है, जिस अजित पवार के चलते शिंदे ने शिवसेना तोड़ी। आज उनके साथ बैठे है। वो कितना लंबा चलेंगे यह कुछ ही दिन में दिख जाएगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राज ठाकरे और उद्धव ठाकरे को साथ आने के लिए किसी मध्यस्थ की जरूरत नहीं है। दोनों सिर्फ एक कॉल की ही दूरी पर हैं, दोनो भाई हैं। मेरे खुद राज ठाकरे से बहुत अच्छे संबंध है। मेरी कल ही उनसे मुलाकात हुई थी जिसके बारे में उद्धव ठाकरे से विस्तार से बात की है। 

ये भी पढ़ें- उद्धव गुट के संपर्क में एकनाथ शिंदे के विधायक, ठाकरे गुट ने कहा- विधायक हैं बेचैन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement