Friday, May 03, 2024
Advertisement

VIDEO: शरद पवार और अजित पवार की हुई सीक्रेट मीटिंग, बिजनेसमैन के घर पर आधे घंटे तक की चर्चा, क्या हैं इसके मायने?

महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर हलचल पैदा कर देने वाली खबर सामने आई है। जानकारी सामने आई है कि पुणे में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और उपमुख्यमंत्री अजित पवार के बीच गुप्त बैठक हुई।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: August 12, 2023 22:12 IST
शरद पवार-अजित पवार की गुप्त बैठक- India TV Hindi
Image Source : PTI शरद पवार-अजित पवार की गुप्त बैठक

एनसीपी दो फाड़ हो चुकी है। अजित पवार अपना पाला बदलकर शिंदे सरकार में उपमुख्यमंत्री बन चुके हैं। इस बीच, महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर हलचल पैदा कर देने वाली खबर सामने आई है। जानकारी सामने आई है कि एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और उपमुख्यमंत्री अजित पवार के बीच बैठक हुई। दोनों नेताओं की मुलाकात पुणे के कोरेगांव पार्क में हुई है। दोनों नेताओं की बीच हुई गुप्त बैठक के बाद एक बार फिर अटकलें तेज हो रही हैं कि महाराष्ट्र की राजनीति में कब क्या हो जाए, इसका कोई भरोसा नहीं।

बिजनेसमैन के घर पर हुई मीटिंग

अजित पवार को महाराष्ट्र की सत्ता में आए एक महीना हो गया है। इसके बाद आज शनिवार को शरद पवार और अजित पवार की गुप्त मुलाकात की जानकारी सामने आई है। जानकारी के मुताबकि, ये मीटिंग एक बिजनेसमैन के घर पर हुई। यह बैठक बिजनेसमैन अतुल चोर्डिया के घर पर हुई। चोर्डिया के घर से सबसे पहले शरद पवार निकले, तब अजित पवार की कारों का बेड़ा अंदर था। शरद पवार का काफिला निकलने के कुछ देर बाद अजित पवार की टीम भी वहां से निकल गई। 

एक हो जाएंगे शरद पवार-अजित पवार?

विश्वस्त सूत्रों ने जानकारी दी है कि दोनों नेताओं ने आधे घंटे तक मुलाकात और चर्चा की। पिछले कुछ दिनों से ऐसी चर्चा चल रही है कि अजित पवार गुट और शरद पवार गुट फिर से एक हो जाएंगे। इन चर्चाओं के बाद दोनों नेता शरद पवार और अजित पवार के बीच मुलाकात हुई है। आखिर यह मुलाकात क्यों हुई? इस मुलाकात की सही वजह क्या है, क्या चर्चा हुई? इस पर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। अजित पवार निजी कार से पुणे के कोरेगांव पार्क क्षेत्र के लेन नंबर-3 में बिजनेसमैन अतुल चोर्डिया के घर पहुंचे। पुणे में चांदनी चौक फ्लाईओवर के उद्घाटन के मौके पर अजित पवार आज पुणे में थे। 

2 जुलाई को अजित पवार ने बदल लिया था पाला

बता दें कि 2 जुलाई को अजित पवार पाला बदलकर एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में शामिल हो गए थे। उन्होंने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी। अजित के साथ छगन भुजबल, धनंजय मुंडे समेत एनसीपी के आठ अन्य विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली थी। इसके बाद से चाचा-भतीजे कई दौर की बैठक कर चुके हैं। ऐसे में राजनीतिक गलियारों में इसे लेकर कई तरह की अटकलों का दौर जारी है। 

- स्वरा पारखी की रिपोर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement