Thursday, May 09, 2024
Advertisement

किसके हैं नवाब मलिक? सुप्रीम कोर्ट से जमानत के बाद NCP के दोनों धड़ों में जश्न

नवाब मलिक को मिली जमानत पर प्रफ्फुल पटेल ने भी ट्वीट कर खुशी जाहिर की है। NCP के दोनों धड़े नवाब की जमानत पर जश्न मना रहे हैं।

Reported By : Sameer Bhaudas Bhise Edited By : Subhash Kumar Updated on: August 12, 2023 14:54 IST
Nawab malik- India TV Hindi
Image Source : ANI नवाब मलिक।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक नवाब मलिक को सुप्रीम कोर्ट से मेडिकल ग्राउंड पर 2 महीनों की अंतरिम जमानत मिली है। ईडी ने नवाब मलिक को फरवरी 2022 में गिरफ्तार किया था। उनकी गिरफ्तारी को महाविकास अघाड़ी के नेताओं ने सियासी कदम बताया था। हालांकि, अब NCP के दोनों ही धड़े  नवाब मलिक को जमानत मिलने का जश्न मना रहे हैं। 

इस कारण हुई गिरफ्तारी

नवाब मलिक को ईडी ने कुख्यात डॉन दाउद इब्राहिम की बहन से कुर्ला स्थित जमीन सौदे को लेकर गिरफ्तार किया था। नवाब मलिक पर लगे आरोप और गिरफ्तारी के बाद विपक्ष में बैठे भाजपा नेताओं ने नवाब मलिक के जरिये उद्धव ठाकरे सरकार को घेरने का एक भी मौका नही छोड़ा था। तब नेता प्रतिपक्ष रहे देवेंद्र फडणवीस में भी विधानसभा के भीतर उद्धव ठाकरे को आतंकवादियों के साथ संबंध रखने वाले मंत्री को मंत्रिमंडल से निकालने पर जोर दिया था।

अब पार्टी BJP के साथ
वर्तमान में NCP का एक धड़ा यानी अजित पवार ही बीजेपी के साथ सत्ता में शामिल है ऐसे में नवाब मलिक को मिली अंतरिम रिहाई को भी राजनीतिक नजरिये से देखा जा रहा है। नवाब मलिक को मिली राहत पर अजित पवार गुट ने अपने पार्टी कार्यलय के बाहर मिठाई  बांटकर और पटाखे फोड़कर खुशी जाहिर की। वहीं, दूसरी ओर शरद पवार कैम्प के नेता जितेंद आव्हाड ने भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर मिठायी बांटी और पटाखे भी फोड़े।

प्रभावी चेहरा
नवाब मलिक की जमानत पर प्रफ्फुल पटेल ने भी ट्वीट कर खुशी जाहिर की है। मलिक राष्ट्रवादी कांग्रेस में मुंबई के लिहाज से एक प्रभावी मुस्लिम चेहरा रहे हैं। आगामी मुंबई महानगर पालिका के चुनाव  में भी नवाब मलिक का होना अजित पवार या शरद पवार गुट के लिए फायदेमंद हो सकता है। आने वाले समय में ये साफ हो जाएगा कि नवाब शरद या अजित में से किस धड़े का दामन थामते हैं। 

ये भी पढ़ें-  निलंबन के बाद राघव चड्ढा ने ट्विटर पर बदला बायो, खुद को बताया- सस्पेंडेड सांसद

ये भी पढ़ें- आज से LG होंगे दिल्ली के बॉस, दिल्ली सेवा कानून को राष्ट्रपति मुर्मू की मंजूरी

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement