Friday, May 17, 2024
Advertisement

"क्या शिवसेना छोटी पार्टी है?" विलय को लेकर शरद पवार की टिप्पणी पर बढ़ा बवाल; जानें किसने क्या कहा

क्षेत्रीय दलों के विलय को लेकर शरद पवार की टिप्पणी पर हंगामा मच गया है। NDA गठबंधन के नेताओं के बयान के बाद उद्धव ठाकरे और संजय राउत का बयान सामने आया है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 09, 2024 8:43 IST
उद्धव ठाकरे और शरद पवार- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO उद्धव ठाकरे और शरद पवार

NCP (शरदचंद्र पवार) प्रमुख शरद पवार की क्षेत्रीय दलों को लेकर की गई टिप्पणी के बाद सियासी सरगर्मी बढ़ गई है। दरअसल, शरद पवार ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि अगले कुछ वर्षों में कई क्षेत्रीय दल कांग्रेस के साथ जुड़ सकते हैं या विलय कर सकते हैं। इसे लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने निशाना साधा। अब इस पर शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और पार्टी के सांसद संजय राउत का बयान आया है। 

"ऐसे बोल रहे हैं जैसे भांग खा रखी हो"

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शरद पवार की टिप्पणी को लेकर उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा कि वह पहले से ही कांग्रेस जैसा सोच रखने वाले हो गए हैं। वहीं, उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि इससे पता चलता है कि खुद पवार के लिए अपनी पार्टी को संभाल पाना कितना मुश्किल है। इनके इस बयान को लेकर पुणे में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिंदे और फडणवीस ऐसे बोल रहे हैं जैसे उन्होंने "भांग" खा रखी हो। उन्होंने कहा, "पवार साहब ने एक सवाल के जवाब में कहा है कि कुछ छोटे क्षेत्रीय दलों का कांग्रेस में विलय हो सकता है। कृपया मुझे बताएं, क्या शिवसेना एक छोटी पार्टी है?" 

"क्या वह अपने दल के बारे में बात कर रहे?"

संजय राउत ने कहा कि पवार को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वह अपने दल के बारे में बात कर रहे हैं। इस बीच, कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि वह भविष्य में सबसे पुरानी पार्टी के साथ क्षेत्रीय दलों के संभावित विलय या करीबी जुड़ाव पर एनसीपी (शरदचंद्र पवार) अध्यक्ष शरद पवार की टिप्पणियों से सहमत हैं। 

"...लेकिन मामला उनकी बेटी पर अटक जाता है"

वहीं, एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के नेता संजय निरुपम ने शरद पवार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि शायद वह अपनी इच्छा व्यक्त कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया, "शायद शरद पवार जी अपनी इच्छा व्यक्त कर रहे थे। कई साल पहले, कई बार, उन्होंने अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय करने की कोशिश की, लेकिन मामला उनकी बेटी पर अटक जाता, वह चाहते थे कि वह महाराष्ट्र का नेतृत्व करें।" उन्होंने आगे कहा, "उन्हें लगता है कि वह बारामती से हार रहे हैं, इसलिए वह अपनी बेटी को फिर से स्थापित करने के लिए अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय करना चाहते हैं, लेकिन कांग्रेस उनकी शर्तों को स्वीकार नहीं कर सकती है।" (भाषा)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement