Monday, May 20, 2024
Advertisement

पुंछ हमले के संदिग्ध आतंकियों की CCTV तस्वीरें आईं सामने, वायुसेना के काफिले पर हुआ था हमला

पुंछ में 5 मई की शाम भारतीय वायुसेना के काफिले पर आतंकवादी हमला हुआ था। इस हमले में वायुसेना के एक जवान की मौत हो गई, जबकि अन्य चार घायल हो गए। आतंकवादी हमले के बाद बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया। अब इस हमले को अंजाम देने वाले तीन संदिग्ध आतंकवादियों की सीसीटीवी तस्वीरें सामने आई हैं।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Malaika Imam Updated on: May 09, 2024 7:20 IST
पुंछ में 5 मई को वायुसेना के काफिले पर हुआ था आतंकी हमला- India TV Hindi
Image Source : IANS पुंछ में 5 मई को वायुसेना के काफिले पर हुआ था आतंकी हमला

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में 5 मई को भारतीय वायुसेना के काफिले पर हमला करने वाले तीन संदिग्ध आतंकवादियों की सीसीटीवी क्लिप से निकाली गईं। तस्वीरें बुधवार को सोशल मीडिया पर छाई रहीं। पुंछ जिले के सुरनकोटे तहसील में दो वाहनों वाले वायुसेना के काफिले पर हमले में कॉर्पोरल विक्की पहाड़े नामक एक जवान शहीद हो गया, जबकि चार अन्य वायुसेना कर्मी घायल हो गए। 

जानकारी देने वाले को इनाम

पुलिस ने पहले हमले के पीछे संदिग्ध दो आतंकवादियों के स्केच जारी किए। साथ ही उनकी गिरफ्तारी के लिए जानकारी देने वाले को 20 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की। वहीं, इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि बुधवार को तस्वीरों में दिख रहे तीन आतंकवादी पुंछ आतंकी हमले के पीछे थे या सुरक्षाबलों ने तस्वीरें जारी कीं। हालांकि, शीर्ष सूत्रों ने बताया कि तस्वीरों में दिख रहे लोग वायुसेना के काफिले पर हमले के लिए जिम्मेदार थे। उन्होंने इस बात की पुष्टि या खंडन करने से इनकार कर दिया कि सुरक्षाबलों ने उन्हें रिहा किया है या नहीं।

आतंकी हमले में एक जवान की मौत

गौरतलब है कि 5 मई की शाम भारतीय वायुसेना के दो वाहनों पर आतंकवादी हमले में एक जवान की मौत हो गई। इस घटना के बाद सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया। कई लोगों को हिरासत में लिया गया। पुंछ की सुरनकोट तहसील के बकराबल (सनाई) इलाके में हुए आतंकी हमले में वायुसेना के कॉर्पोरल विक्की पहाड़े शहीद हो गए और 4 अन्य वायु योद्धा घायल हो गए।

हमले के पीछे आतंकवादी अबू हमजा का हाथ?  

खुफिया एजेंसियों का मानना है कि यह हमला लश्कर-ए-तैयबा के विदेशी आतंकवादी अबू हमजा के नेतृत्व में आतंकवादियों के एक समूह ने किया था। अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादियों ने एके असॉल्ट राइफलों के अलावा अमेरिका निर्मित एम4 कार्बाइन और स्टील की गोलियों का भी इस्तेमाल किया। चार घायल वायु योद्धाओं को हवाई मार्ग से उधमपुर के उत्तरी कमान अस्पताल ले जाया गया। हमले के मद्देनजर स्थानीय पुलिस, सेना और अर्धसैनिक बलों सहित सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों का पता लगाने के लिए पुंछ के कई इलाकों में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया। सेना ने एक हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल कर हवाई निगरानी भी की और पैरा कमांडो को भी तलाशी अभियान में लगाया गया। (IANS इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement