Friday, May 17, 2024
Advertisement

सचिन वाजे पर महाराष्ट्र से दिल्ली तक सियासी हलचल, शरद पवार से मिलने पहुंचे गृह मंत्री अनिल देशमुख

सचिन वाजे को NIA ने हिरासत में ले रखा है और अब महाराष्ट्र पुलिस की ATS भी मनसुख मर्डर केस में उसकी कस्टडी की मांग के लिए ठाणे कोर्ट पहुंची है। मनसुख केस में ATS अबतक मुंबई पुलिस के करीब 25 अधिकारियों से पूछताछ कर चुकी है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 19, 2021 12:34 IST
सचिन वाजे को लेकर...- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE सचिन वाजे को लेकर महाराष्ट्र से लेकर दिल्ली तक हलचल तेज है

नई दिल्ली। मुंबई पुलिस के बर्खास्त असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर सचिन वाजे पर महाराष्ट्र से दिल्ली तक सियासी हलचल बहुत तेज हो गई है। महाराष्ट्र के गृहमंत्री और एनसीपी नेता अनिल देशमुख शुक्रवार सुबह दिल्ली में एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से मिलने के लिए उनके घर पहुंचे हैं। खबर है कि अनिल देशमुख ने शरद पवार को पूरे मामले का अपडेट दिया है। इस मुलाकात में पुलिस महकमे में बदलावों पर चर्चा हो सकती है, खबर है कि मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र पुलिस में बड़े बदलाव हो सकते हैं और अगले 2-3 दिन में कई सीनियर अफसरों के तबादले हो सकते हैं। 

उधर सचिन वाजे को NIA ने हिरासत में ले रखा है और अब महाराष्ट्र पुलिस की ATS भी मनसुख मर्डर केस में उसकी कस्टडी की मांग के लिए ठाणे कोर्ट पहुंची है। मनसुख केस में ATS अबतक मुंबई पुलिस के करीब 25 अधिकारियों से पूछताछ कर चुकी है। 

सचिन वाज़े पर एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वाजे 4 मार्च तक मनसुख हिरेन के संपर्क में था, यानी मनसुख के गायब होने से पहले तक सचिन वाजे उससे बात कर रहा था, यह खुलासा मनसुख और वाजे के CDR से हुआ है, जांच एजेंसियां पता लगाने की कोशिश में है कि वाजे और मनसुख के बीच में क्या बात हो रही थी। 

 
एंटीलिया विस्फोटक केस में सचिन वाज़े के बाद NIA अब परमबीर सिंह पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है, NIA सूत्रों के मुताबिक बड़ी खबर है कि जल्द ही परमबीर सिंह से पूछताछ हो सकती है, इसके अलावा मुंबई पुलिस के कई सीनियर अफसरों से भी पूछताछ हो सकती है, गिरफ्तारी के बाद सचिन वाजे 25 मार्च तक NIA की कस्टडी में है और परमबीर सिंह पर वाजे को संरक्षण देने का आरोप लग रहा था। उद्धव सरकार ने परमबीर को पुलिस कमिश्नर पद से हटाकर डीजी होमगार्ड बनाया है। इस बीच अब तक वाजे की 5 लग्जरी गाड़ियों का खुलासा हो चुका है। NIA ने वाजे की 2 मर्सिडीज और लैंड क्रूजर कार जब्त की है ।

सचिन वाज़े केस में NIA की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, महाराष्ट्र में शिवसेना का दर्द बढ़ता जा रहा है। आज शिवसेना के मुखपत्र सामना में NIA जांच पर सवाल उठाए गए हैं। सामना में कहा गया है कि आतंकी मामला नहीं होने के बाद भी NIA से जांच कराई जा रही है। सामना में लिखा गया है कि वाजे के गाडफॉदर के बारे में सवाल पूछे जा रहे हैं,  लेकिन सचिन वाजे को कोई पॉलिटिकल बॉस नहीं है, सामना ने लिखा है कि परमबीर सिंह का तबादला विशेष हालात में हुआ।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement