Saturday, May 04, 2024
Advertisement

अब बालासाहेब की पुण्यतिथि पर शिंदे व उद्धव गुट आमने-सामने, लगे 'गद्दारों वापस जाओ' के नारे

वसेना के प्रवक्ता कृष्ण हेगड़े ने कहा कि पिछले साल की तरह मुख्यमंत्री शिंदे ने किसी भी टकराव से बचने के लिए पुण्यतिथि की पूर्व संध्या पर शिवाजी पार्क स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रवक्ता ने कहा कि शिंदे के साथ वरिष्ठ नेता भी थे।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Published on: November 17, 2023 8:45 IST
बाल ठाकरे की पुण्यतिथि पर शिंदे व उद्धव गुट में ठनी। - India TV Hindi
Image Source : PTI बाल ठाकरे की पुण्यतिथि पर शिंदे व उद्धव गुट में ठनी।

शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की 11वीं पुण्यतिथि शुक्रवार 17 नवंबर को मनाई जा रही है। भाजपा समेत विभिन्न दलों की ओर से बालासाहेब का हमेशा सम्मान किया जाता रहा है। यही कारण है कि उन्हें हर कोई याद करता है। हालांकि, बालासाहेब पर हक को लेकर शिवसेना के शिंदे गुट और उद्धव गुट के बीच एक बार फिर से ठन गई है। गुरुवार को राज्य के सीएम एकनाथ शिंदे बालासाहेब को श्रद्धांजलि देने पहुंचे तो उनका काफी विरोध हुआ।

गद्दारों वापस जाओ के नारे लगे

गुरुवार को शिवसेना के शिंदे गुट और उद्धव गुट फिर से सामने आ गए थे। ये घटना तब हुई जब मुख्यमंत्री शिंदे, बाल ठाकरे को श्रद्धांजलि देने दादर के शिवाजी पार्क स्थित स्मारक पहुंचे। शिंदे गुट के कार्यकर्ताओं ने नारे लगाए कि पार्टी उनकी है। वहीं, इसके जवाब में उद्धव गुट के नेताओं ने गद्दारों वापस जाओ के नारे लगाए। शिवसेना के प्रवक्ता ने बताया है कि बीते साल की तरह सीएम शिंदे ने किसी भी टकराव से बचने के लिए पुण्यतिथि की पूर्व संध्या पर बालासाहेब को शिवाजी पार्क स्मारक पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

क्या बोले सीएम शिंदे?

शिवाजी पार्क में नारेबाजी पर सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि कानून व्यवस्था बनाये रखना सभी की जिम्मेदारी है। कानून-व्यवस्था की कोई समस्या न हो यह सुनिश्चित करने के लिए मैं एक दिन पहले श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। मैं शांति भंग करने के प्रयास की निंदा करता हूं। उन्होंने कहा कि जैसे ही मैं वहां से निकला अनिल देसाई और अनिल परब (उद्धव ठाकरे नीत गुट के नेता) अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंचे और मेरे खिलाफ नारे लगाए। अनावश्यक रूप से शांति भंग करने का प्रयास किया गया।

राम मंदिर बनाने का सपना पूरा

एकनाथ शिंदे ने कहा कि पीएम मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर बनाने के बालासाहेब के सपने को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि मंदिर का उद्घाटन दिवंगत बाल ठाकरे की जयंती की पूर्व संध्या पर किया जाएगा। बता दें कि बालासाहेब की जयंती 23 जनवरी है और इसकी पूर्व संध्या यानी 22 डनवरी, 2024 को ही अयोध्या में राम मंदिर में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। शिंदे ने कहा कि उनकी सरकार बालासाहेब के सपनों और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए काम कर रही है। 

ये भी पढ़ें- हैलो मुंबई पुलिस, 'कार में 7 लोग असॉल्ट राइफल लिए सवार हैं', अब फोन करने वाले की हो रही तलाश

ये भी पढ़ें- शरद पवार पर संजय राउत ने दिया बयान, राहुल गांधी को लेकर बोले- बीजेपी उनसे डरती है

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement