1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. सोशल मीडिया स्टार हिंदुस्तानी भाऊ ने नवाब मलिक का विरोध करते हुए मोहित कंबोज को दिया अपना समर्थन

सोशल मीडिया स्टार हिंदुस्तानी भाऊ ने नवाब मलिक का विरोध करते हुए मोहित कंबोज को दिया अपना समर्थन

मराठी बिग बॉस में हिस्सा ले चुके अभिनेता और सोशल मीडिया स्टार हिंदुस्तानी भाऊ ने महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक का विरोध करते हुए मोहित कंबोज (भारतीय) को अपना समर्थन दिया है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 08, 2021 19:42 IST
सोशल मीडिया स्टार हिंदुस्तानी भाऊ - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सोशल मीडिया स्टार हिंदुस्तानी भाऊ 

मुंबई: मराठी बिग बॉस में हिस्सा ले चुके अभिनेता और सोशल मीडिया स्टार हिंदुस्तानी भाऊ ने महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक का विरोध करते हुए मोहित कंबोज (भारतीय) को अपना समर्थन दिया है। मोहित कंबोज ने हिंदुस्तान भाऊ का एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। इस वीडियो में हिंदुस्तानी भाऊ ने कहा है, 'मोहित कंबोज आप बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। आपने नशेड़ी, गंजेड़ी लोगों के खिलाफ जो आंदोलन खड़ा किया है, जो कदम उठाए हैं, उसको मेरा पूरा समर्थन है, मैं आपके साथ हूं।'

बता दें कि, मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में बीजेपी नेता मोहित कंबोज ने महाराष्ट्र सरकार और राकांपा नेता नवाब मलिक पर बेहद ही सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। मोहित कंबोज ने बीते दिनों आरोप लगाते हुए कहा कि महाराष्ट्र सरकार के कई मंत्री शाहरुख खान से वसूली के फिराक में थे। कई मंत्री शाहरुख खान के बेटे की गिरफ्तारी के बाद लॉबिंग में लगे थे। जांच एजेंसी उन मंत्रियों के नाम का खुलासा करे और बताए कि क्या मंत्री ब्लैकमेलिंग का रैकेट चला रहे थे।

बंबई उच्च न्यायालय ने मानहानि के मुकदमे पर नवाब मलिक से जवाब मांगा 

बंबई उच्च न्यायालय ने सोमवार को महाराष्ट्र के मंत्री एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता नवाब मलिक को स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी), मुंबई क्षेत्रीय इकाई निदेशक समीर वानखेड़े के पिता ध्यानदेव वानखेड़े द्वारा दायर मानहानि के एक मुकदमे के जवाब में हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया। न्यायमूर्ति माधव जामदार की अवकाशकालीन पीठ ने मलिक को मंगलवार तक अपना हलफनामा दाखिल करने का निर्देश देने के साथ ही इस मामले को बुधवार के लिए सूचीबद्ध कर दिया। न्यायमूर्ति जामदार ने कहा, ‘‘आप (मलिक) कल तक अपना जवाब दाखिल करें। यदि आप ट्विटर पर जवाब दे सकते हैं तो आप यहां भी जवाब दे सकते हैं।’’

उन्होंने वादी (ध्यानदेव वानखेड़े) के खिलाफ कोई और बयान देने से मलिक पर रोक लगाने का आदेश जारी किये बगैर यह निर्देश दिया। ध्यानदेव की ओर से पेश हुए अधिवक्ता अरशद शेख ने अदालत से कहा कि प्रतिवादी (मलिक द्वारा) प्रतिदिन कुछ झूठा और मानहानिकारक बयान दे रहे हैं , जिस पर फिर सोशल मीडिया पर टिप्पणी की जाती है जो और भी अपमानजक होती है। शेख ने दलील दी, ‘‘आज सुबह, प्रतिवादी ने समीर वानखेड़े की साली के खिलाफ एक ट्वीट किया।’’

ध्यानदेव ने अपने मुकदमे के जरिये मलिक से सवा करोड़ रुपये की क्षतिपूर्ति की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि मलिक ने उनके बेटे समीर वानखेड़े और परिवार के खिलाफ संवाददाता सम्मेलन तथा सोशल मीडिया के जरिये मानहानिकारक टिप्पणियां की हैं। वाद के जरिये मलिक के बयानों को मानहानिकारक घोषित करने और राकांपा नेता को उनके सोशल मीडिया अकाउंट सहित मीडिया में बयान जारी करने या उसे प्रकाशित कराने पर स्थायी रोक लगाने का अनुरोध किया गया है।

वाद के जरिये मलिक को, अपने अब तक के सारे मानहानिकारक बयान वापस लेने और वादी तथा उनके परिजनों के खिलाफ पोस्ट किये गये अपने सारे ट्वीट मिटाने का भी निर्देश देने की मांग की गई है। उल्लेखनीय है कि समीर वानखेड़े ने पिछले महीने मुंबई तट के पास एक क्रूज जहाज पर मारे गये छापे का नेतृत्व किया था। क्रूज ड्रग्स मामले के सिलसिले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और 19 अन्य को बाद में गिरफ्तार किया गया था। मलिक ने बार बार क्रूज ड्रग्स मामला ‘फर्जी’ होने का दावा करने के साथ ही एनसीबी के अधिकारी पर अनेक गंभीर आरोप लगाये हैं। 

क्या आपकी साली मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल हैं? नवाब मलिक का समीर वानखेड़े से सवाल 

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने एनसीबी के मुंबई क्षेत्र के निदेशक समीर वानखेड़े पर ताजा हमला बोलते हुए सोमवार को सवाल किया कि क्या अधिकारी की साली "मादक पदार्थों की तस्करी’’ में शामिल थीं। इसके साथ ही मलिक ने दावा किया कि पुणे की एक अदालत में उनके खिलाफ एक मामला लंबित है। हालांकि, स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के एक अधिकारी ने कहा कि जिस समय कथित मामला सामने आया था, उस समय वानखेड़े राजस्व सेवा में भी नहीं आए थे।

मलिक ने ट्वीट कर कहा, "समीर दाऊद वानखेड़े, क्या आपकी साली हर्षदा दीनानाथ रेडकर मादक पदार्थों के कारोबार में शामिल हैं? आपको जवाब देना चाहिए क्योंकि उनका मामला पुणे की अदालत में लंबित है। यहां उसका सबूत है।" राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता ने उस मामले से जुड़े एक दस्तावेज की तस्वीर भी पोस्ट की। मलिक के दावों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए एनसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि वानखेड़े सितंबर 2008 में भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) में शामिल हुए, जबकि मामला (उनकी साली से संबंधित) जनवरी 2008 में ही दर्ज किया गया था।

उन्होंने यह भी कहा कि वानखेड़े ने 2017 में हर्षदा रेडकर की बहन क्रांति रेडकर से शादी की। अधिकारी ने कहा, "महिलाओं के खिलाफ हमले मलिक कब रोकेंगे? जहां तक ​​हर्षदा दीनानाथ रेडकर से संबंधित मामले का सवाल है, यह काफी पुराना मामला है और अदालत में है। वानखेड़े का हर्षदा के मामले से कोई लेना-देना नहीं है।" उन्होंने कहा, ‘‘मलिक ऐसे आरोप क्यों लगा रहे हैं जिनकी कोई विश्वसनीयता नहीं है?

उल्लेखनीय है कि वानखेड़े के नेतृत्व में एनसीबी की एक टीम ने पिछले महीने मुंबई तट के पास एक क्रूज जहाज पर छापा मारा था और दावा किया था कि जहाज से मादक पदार्थ जब्त किया गया है। इस मामले में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के पुत्र आर्यन खान और 19 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया था। मलिक ने बार-बार क्रूज मामले को "फर्जी" करार दिया और उन्होंने वानखेड़े के खिलाफ कई आरोप लगाए हैं। हालांकि, वानखेड़े ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार किया है। 

 

bigg boss 15