Monday, April 29, 2024
Advertisement

मुंबई एयरपोर्ट पर पकड़ी गई अबतक की सबसे बड़ी सोने की खेप, तस्करी का तरीका जान दंग रहे गए कस्टम अधिकारी

मुंबई कस्टम अधिकारियों को अब तक की सबसे बड़ी कामयाबी मिली है। मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने 53 किलो सोना पकड़ा है जिसकी कीमत 28 करोड़ से ज्यादा है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: November 13, 2022 15:04 IST
मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने 53 किलो सोना पकड़ा है जिसकी कीमत 28 करोड़ से ज्यादा है। - India TV Hindi
मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने 53 किलो सोना पकड़ा है जिसकी कीमत 28 करोड़ से ज्यादा है।

मुंबई कस्टम अधिकारियों को अब तक की सबसे बड़ी कामयाबी मिली है। मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने 53 किलो सोना पकड़ा है जिसकी कीमत 28 करोड़ से ज्यादा है। कस्टम विभाग ने मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए दो आरोपियों के पास से चौदह चौदह किलो सोना और तीसरे के पास से 13 किलो सोना जबकि चौथे के पास से 12 किलो सोना बरामद हुआ है। चारो आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि उन्हें कुछ समय पहले ही विदेश भेजा गया था। इनका काम सिर्फ गोल्ड की सुरक्षित डिलीवरी करना था। जिसकी एवज में इन्हें मोटी रकम मिलती थी। चारों आरोपी दोहा से एक ही फ्लाइट से आ रहे थे। 

इस खास तरीके से सोने की तस्करी करने की फिराक में थे

आरोपियों ने कमर में और शर्ट के अंदर एक खास तरह का बेल्ट और कैविटी बनाया था ताकि किसी को शक न हो। इनके ऊपर पहले से कोई आपराधिक मामला भी दर्ज नहीं था। एक आरोपी महाराष्ट्र के मुम्बई से जुड़ा है जबकि बाकी 3 अन्य राज्य के हैं। कस्टम सूत्रों के मुताबिक ये सोना इंडिया के एक बड़े गोल्ड तस्कर द्वारा मंगाया गया था जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अफ्रीकन मूल के गोल्ड तस्करों के साथ मिलकर काम करता है। 10 तारीख के तड़के इनको हिरासत में लिया गया था। तब से इनसे पूछताछ की जा रही है। 4 दिन की पूछताछ के बाद अब अंतरराष्ट्रीय गोल्ड तस्करी रैकेट की बात सामने आई है। कस्टम को इंडिया के बड़े गोल्ड तस्कर के इस रैकेट से जुड़े होने को लेकर कुछ लीड भी मिली है जिसको लेकर आगे की जांच पड़ताल जारी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement