Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मुंबई एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, 10 लाख डॉलर की मांग, 48 घंटे का दिया वक्त, पुलिस मामले की जांच में जुटी

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। यह धमकी एक अज्ञात शख्स ने ईमेल के माध्यम से दी है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Niraj Kumar Published on: November 23, 2023 23:54 IST
Mumbai Airport- India TV Hindi
Image Source : फाइल मुंबई एयरपोर्ट की तस्वीर

मुंबई: मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (सीएसएमआईए) के टर्मिनल 2 को बम उड़ाने की धमकी मिली है। यह धमकी एक ईमेल के जरिए गुरुवार को दी गई। सूत्रों में बताया की यह धमकी भरा ईमेल भेजने वाले ने यह धमाका टालने के लिए 48 घंटे के अंदर 10 लाख डॉलर देने की मांग रखी है। यह रकम भी बिटकॉइन में देने को कहा है। एक अधिकारी ने बताया की सहार पुलिस ने इस मामले में एक अज्ञात शख़्स के ख़िलाफ़ FIR दर्ज की जिसने “quaidacasrol@gmail.com” ईमेल आईडी का इस्तेमाल कर धमकी भरा ईमेल भेजा। 

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने यह ईमेल आज सुबह करीबन 11.06 बजे मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (MIAL) के फीडबैक इनबॉक्स में भेजा गया था। धमकी भरे मेल में आरोपी ने लिखा था -

"विषय: विस्फोट

“यह आपके एयरपोर्ट के लिए आख़िरी चेतावनी है। यदि ऐसा नहीं हुआ तो हम 48 घंटों के अंदर एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 को बम से उड़ा देंगे, ऐसा ना हो इसके लिए हमें बिटकॉइन में एक मिलियन डॉलर भेजा जाये और 24 घंटे बाद एक और अलर्ट दिया जाएगा”

धमकी मिलने के बाद एयरपोर्ट की सुरक्षा और भी बढ़ा दी गई है। अपनी शिकायत में, MIAL की अधिकारी विस्मय पाठक ने पुलिस से कहा की “मैं एयरपोर्ट के गुणवत्ता और ग्राहक सेवा केंद्र में थी जब मुझे धमकी भरा ईमेल मिला। ईमेल में फिरौती न देने पर 48 घंटे के भीतर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई”। पुलिस ने अज्ञात शख़्स के ख़िलाफ़ धमकी देने और फिरौती मांगे के इस मामले में IPC की धारा 385 505 (1) (बी) के तहत FIR दर्ज की है। सूत्रों ने बताया की यह धमकी भरा ईमेल जिस IP ऐड्रेस का इस्तेमाल कर भेजा गया है उसका पता लगा लिया गया है। पुलिस अब भेजने वाले शख़्स की पहचान लगाने में जुट गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement