Friday, March 29, 2024
Advertisement

भाजपा-शिवसेना गठबंधन में चल रही खटपट? सीएम एकनाथ शिंदे के बेटे ने क्यों कहा- दे दूंगा इस्तीफा

हाल ही में कल्याण लोकसभा सीट में आयोजित एक बैठक में फैसला किया गया था कि इस सीट पर भाजपा शिवसेना का समर्थन नहीं करेगी। इसी के बाद अब श्रीकांत शिंदे की प्रतिक्रिया आई है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: June 09, 2023 22:25 IST
tussle started between BJP-Shiv Sena alliance Why did CM Eknath Shinde's son say I will resign- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO भाजपा-शिवसेना गठबंधन में चल रही खटपट

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे के सांसद बेटे ने इस्तीफे की पेशकश कर दी है। उनके इस बयान के सामने आने के बाद अब ऐसा लग रहा है कि शिवसेना और भाजपा के बीच कुछ विवाद चल रहा है। राजनीतिक गलियारों में इस बाबत हलचल सुनाई दे रही है। कल्याण लोकसभा सीट से एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे ने भाजपा के कुछ नेताओं पर आरोप लगाया है कि कुछ नेता शिवसेना और भाजपा के गठबंधन को कमजोर बनाने का स्वार्थी प्रयास कर रहे हैं। बता दें कि हाल ही में कल्याण लोकसभा सीट में आयोजित एक बैठक में फैसला किया गया था कि इस सीट पर भाजपा शिवसेना का समर्थन नहीं करेगी। इसी के बाद अब श्रीकांत शिंदे की प्रतिक्रिया आई है। 

श्रीकांत शिंदे बोले- दे दूंगा इस्तीफा

शिवसेना सांसद श्रीकांत शिंदे ने कहा कि लोकसभा 2024 में हम और देश के सभी लोग नरेंद्र मोदी को इस देश के प्रधानमंत्री के रूप में एक बार फिर चुनना चाहते हैं। हम इसके लिए भरसक प्रयास करेंगे। लेकिन डोंबिवली के कुछ नेता किन्ही कारणों से शिवसेना भाजपा गठबंधन में नमक छिड़कने की स्वार्थी राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं किसी भी पद की आकांक्षा नहीं रखता हूं। भाजपा और शिवसेना गठबंधन के वरिष्ठ नेता इस बात का फैसला करेंगे कि अगला उम्मीदवार इस लोकसभा सीट से किसे बनाना है। अगर मेरा नामांकन नहीं होता है तो भी तय उम्मीदवार के लिए प्रचार प्रसार कर जिताएंगे।

कल्याण लोकसभा सीट पर भाजपा की नजर

श्रीकांत शिंदे ने कहा कि हमारा मकसद भाजपा और शिवसेना गंठबंधन की केंद्र में सरकार बनाना है। इस दिशा में किए गए हमारे प्रयासों का कोई विरोध करता है और नाराजगी जाहिर करता है तथा गठबंधन में बाधा डालता है तो मैं अपने पद से इस्तीफा दे दूंगा। बता दें कि कल्याण लोकसभा सीट को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच तकरार देखने को मिल रही है। वर्तमान में यहां से सांसद एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे हैं। लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि इस सीट पर भाजपा की नजर है। भाजपा ऐसा मानती है कि यह सीट भाजपा के लिए जीतना तय है। क्योंकि स्वर्गीय राम कापसे यहां से कई बार विधायक और सांसद रह चुके हैं। ऐसे में आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा यहां से अपना उम्मीदवार उतारना चाह रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement