Monday, April 29, 2024
Advertisement

उद्धव ठाकरे ने भाजपा से कभी मांगी थी यह सीट, अब हर हाल में दर्ज करना चाहते हैं जीत

उद्धव ठाकरे ने आज मातोश्री पर कल्याण-डोंबिवली लोकसभा क्षेत्र के नेताओं के साथ बैठक की। इस बैठक में उन्होंने पार्टी के नेताओं को कल्याण-डोंबिवली लोकसभा पर जीत दर्ज करने के लिए आदेश दिया है।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Adarsh Pandey Updated on: September 05, 2023 19:07 IST
BJP से मांगी इस सीट पर उद्धव ठाकरे चाहते हैं अपनी जीत- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA BJP से मांगी इस सीट पर उद्धव ठाकरे चाहते हैं अपनी जीत

मुंबई: अगले साल देश में होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर सभी पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं। हर कोई अपनी पार्टी की जीत के लिए हर संभव कोशिश करने में जुट गया है। इसी बीच महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी अपनी पार्टी के नेताओं के साथ बैठक की। आज मातोश्री पर उद्धव ठाकरे ने कल्याण-डोंबिवली लोकसभा क्षेत्र के नेताओं के साथ बैठक की। इस बैठक में उन्होंने उस सीट की मौजूदा स्थिति का जायजा लेते हुए नेताओं को निर्देश दिया कि हमें इस सीट पर किसी भी हाल में जीत दर्ज करनी है।

उद्धव ठाकरे ने क्या कहा?

आज मातोश्री पर उद्धव ठाकरे ने कल्याण-डोंबिवली लोकसभा क्षेत्र के नेताओं के साथ बैठक की। इस बैठक में उन्होंने कल्याण-डोंबिवली की मौजूदा स्थिति का जायदा लिया। बैठक में उद्धव ठाकरे ने नेताओं के साथ बात करते हुए बताया कि, 1996 में हमने गठबंधन समझौते के तहत भाजपा से यह मांगी थी। इस सीट पर उनका बड़ा जनाधार है। 

नेताओं को कमर कसने के दिए निर्देश

उद्धव ठाकरे ने नेताओं के साथ बात करते हुए कहा कि, चुनाव कभी भी हो सकते हैं इसलिए आप सभी तैयारियों में लग जाएं। यह सीट शिवसेना(उद्धव ठाकरे गुट) की परंपरागत सीट है। इस सीट पर सत्तारूढ पार्टी की तरफ से कोई भी उम्मीदवार हो, यहां हमें ही जीत हासिल करना है। इसके लिए आप सभी स्थानीय नेताओं के साथ संपर्क बढ़ाने के साथ ही संगठन को जमीनी स्तर पर मजबूत करने के लिए काम करें।

भाजपा-शिवसेना(शिंदे गुट) के बीच हो सकती है तकरार?

आपको बता दें कि अभी कल्याण-डोंबिवली लोकसभा सीट से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे सांसद है। मगर यह खबर आ रही है इसी सीट से भाजपा अपना उम्मीदवार खड़ा करना चाहती है और इसके बदले श्रीकांत शिंदे को ठाणे लोकसभा सीट देना चाहती है। इसके लिए भाजपा की तरफ से इस सीट का लगातार जायजा लिया जा रहा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement