Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मुंबई के दहिसर इलाके में फटी पाइपलाइन, जलभराव से लगा जाम

मुंबई के दहिसर इलाके में पाइपलाइन फट जाने से भारी मात्रा में जलभराव हो गया। वहीं जलभराव होने की वजह से जाम की स्थिति बन गई है।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Amar Deep Updated on: December 05, 2023 12:24 IST
दहिसर इलाके में फटी पाइपलाइन।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दहिसर इलाके में फटी पाइपलाइन।

मुंबई: शहर के दहिसर इलाके में वॉटर लॉगिंग देखने को मिली। बताया जा रहा है कि बीएमसी की पाइपलाइन फट गई थी, जिस वजह से भारी मात्रा में सड़क पर पानी लग गया। वहीं जलभराव होने की वजह से रास्ता जाम हो गया है। पूरा मामला दहिसर के पूर्व टोल प्लाजा के पहली सबवे लाइन के सामने का है, जहां पश्चिमी एक्सप्रेसवे से नगर निगम की बड़ी पानी की पाइपलाइन अचानक से तेजी से लीक होने लगी। आज सुबह मेट्रो की खुदाई करते समय पानी की पाइपलाइन फट गई। वहीं पाइपलाइन फटने से लाखों लीटर पानी बह गया। पुल के नीचे लगातार पानी बह रहा है। वहीं पानी बहने की वजह से भारी जलजमाव हो गया है, जिससे ट्रैफिक जाम हो रहा है।

दिल्ली में पाइपलाइन फटने से तीन की मौत

बता दें कि पाइपलाइन फटने का यह कोई नया मामला नहीं है। इससे पहले भी उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी में सुरक्षित शहर परियोजना के तहत खुदाई के दौरान पाइपलाइन फट गई थी। इस दौरान यहां काम कर रहे तीन श्रमिक झुलस गए थे। पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने बताया था कि सुरक्षित शहर परियोजना से संबंधित एक ठेकेदार के श्रमिकों ने खुदाई करते समय इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) की एक पाइपलाइन को क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस हादसे में वेल्डिंग करने वाले तीन श्रमिक झुलस गए और पाइपलाइन को भी नुकसान पहुंचा। श्रमिकों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। 

असम में भी एक की मौत

वहीं गुवाहाटी में पानी की पाइपलाइन फटने की एक अन्य घटना की जांच के लिए असम सरकार ने तीन सदस्यीय समिति का गठन किया। पाइपलाइन फटने की इस घटना में एक महिला की मौत हो गई थी, जबकि पांच लोग घायल हो गए थे। असम मानवाधिकार आयोग ने इस घटना का स्वत: संज्ञान लिया था और इसकी जांच के लिए कामरूप मेट्रोपोलिटन जिलाधिकारी को निर्देश दिया था। आयोग के सदस्य सतनौ भराली ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि आयोग ने जिलाधिकारी को जल्द से जल्द एएचआरसी को एक रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि गुवाहाटी के खरगुल इलाके में पाइप फटने के वास्तविक कारण का पता नहीं चला है और जिलाधिकारी को घटना से जुड़े सभी पहलुओं की जांच करनी चाहिए। 

यह भी पढ़ें- 

3 राज्यों में जीत के बाद फडणवीस को सीएम बनाने के लिए अति उत्साहित BJP? बावनकुले का बड़ा बयान

विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद फिर उठी बैलेट पेपर से चुनाव की मांग, संजय राउत बोले- 'लोगों के मन में शंका है, सरकार दूर करे'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement