Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

RPF कांस्टेबल ने चलती ट्रेन में क्यों की फायरिंग? मारे गए ASI को मिलेंगे 56 लाख रुपये, 3 यात्रियों की भी मौत

चलती ट्रेन में RPF कांस्टेबल ने एक के बाद एक चार लोगों को गोलियों से भून डाला। इस फायरिंग में RPF के एक ASI और तीन यात्रियों की मौत हो गई। इसे लेकर आरपीएफ के आईजी प्रवीण सिन्हा ने कहा, हमलावर चेतन गर्म खून का था। हाल ही में छुट्टी से आया था। पहले उसने गोली अपने सीनियर पर चलाई। उसके बाद जो सामने दिखा उस पर गोली चलाई।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Malaika Imam Updated on: July 31, 2023 14:55 IST
आरोपी को हिरासत में लिया गया- India TV Hindi
आरोपी को हिरासत में लिया गया

जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन के अंदर उस वक्त हंगामा मच गया जब सोमवार सुबह आरपीएफ कांस्टेबल ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। ट्रेन गुजरात से मुंबई आ रही थी। इस दौरान चलती ट्रेन में RPF कांस्टेबल ने एक के बाद एक चार लोगों को गोलियों से भून डाला। इस फायरिंग में RPF के एक ASI और तीन यात्रियों की मौत हो गई। फिलहाल आरोपी कांस्टेबल को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जा रही है और इस गोलीबारी के पीछे की वजह पूछी जा रही है। 

"पकड़ेंगे तो आप पर भी फायरिंग कर दूंगा"

इस बीच, आरपीएफ के आईजी प्रवीण सिन्हा ने कहा, "हमलावर चेतन गर्म खून का था। हाल ही में छुट्टी से आया था। पहले उसने गोली अपने सीनियर पर चलाई। उसके बाद जो सामने दिखा उस पर गोली चलाई। आरोपी चेतन फायरिंग करने के बाद मीरा रोड स्टेशन के आगे ट्रैक पर उतरकर भागने लगा। ट्रैक पर भागते देख महाराष्ट्र पुलिस के जीआरपी के जवानों ने चेतन को घेर लिया। तब चेतन ने जीआरपी के जवानों को कहा कि आप मुझे पकड़ेंगे, तो आप पर भी फायरिंग कर दूंगा। इसके बाद वो मैंग्रोव में भागने लगा। बड़ी मुश्किल से चेतन को पकड़ा गया।" 

"RPF कांस्टेबल की तबीयत गड़बड़ थी"

वहीं, घटना पर पश्चिम रेलवे पुलिस आयुक्त, मुंबई ने कहा, "RPF कांस्टेबल चेतन की तबीयत गड़बड़ थी, उसके बाद उसने अपना आपा खो दिया। कोई बहस नहीं हुई थी।" गोलीबारी की घटना में एएसआई टीकाराम की मौत हो गई। इसके बाद ASI टीकाराम के लिए रेलवे की ओर से मुआवजा दिए जाने की जानकारी सामने आई है।"

ASI को रेलवे की ओर दिया जाएगा मुआवजा 

एएसआई टीकाराम को रेलवे की ओर से करीब 56 लाख रुपये दिए जाएंगे। इसमें एक्स-ग्रेशिया 25 लाख रुपये, रेलवे सुरक्षा कल्याण निधि के तहत 15 लाख, अंतिम संस्कार के लिए 20,000, DCRG 15 लाख और GIS करीब 65000 रुपये दिए जाएंगे। 

आरोपी कांस्टेबल ने AK-47 से चलाई गोली

गोलीबारी की घटना सोमवार सुबह 5 बजकर 23 मिनट पर हुई। यह घटना वापी और सूरत स्टेशन के बीच हुई। आरोपी RPF चेतन ने अपने पास मौजूद AK-47 से गोली चलाई। फायरिंग में मारे गए एक यात्री का नाम असगर है, जो बिहार का रहने वाला है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement