Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Yakub Memon Grave : मुंबई बम धमाके के दोषी याकूब की कब्र को किसने सजाया? बीजेपी ने उद्धव पर लगाया बड़ा आरोप

Yakub Memon Grave : उसे सात साल पहले फांसी की सजा दी गई लेकिन अब उसकी कब्र की सजावट की तस्वीरें सामने आई हैं जिसे लेकर बीजेपी ने उद्धव ठाकरे पर आरोप लगाया है

Reported By : Sandeep Chaudhary, Namrata Dubey Updated on: September 08, 2022 12:07 IST
Yakub Memon Grave- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Yakub Memon Grave

Highlights

  • उद्धव के कार्यकाल में कब्र को मजार में बदला गया-बीजेपी
  • हरी लाइट्स और मार्बल मेमन परिवार के लोगों ने लगाए-केयरटेकर

Yakub Memon Grave : 1993 के मुंबई ब्लास्ट में सैकड़ों बेगुनाहों का कत्ल करने वाला आतंकी याकूब मेमन अपनी गुनाहों की सजा पा चुका है।उसे सात साल पहले फांसी की सजा दी गई लेकिन अब उसकी कब्र की सजावट की तस्वीरें सामने आई हैं जिसे लेकर बीजेपी ने उद्धव ठाकरे पर आरोप लगाया है कि उद्धव के सीएम रहते एक आतंकी की कब्र को मजार बनाने की कोशिश की गई। दरअसल, मुंबई में 1993 में हुए बम ब्लास्ट के दोषी याकूब मेमन की कब्र की चौंका देने वाली तस्वीरें सामने आई। याकूब की कब्र के आसपास मार्बल लगी है, लाइटिंग से सजाया गया है। 

उद्धव के कार्यकाल में कब्र को मजार में बदला गया-बीजेपी

बीजेपी ने आरोप लगाया है कि याकूब की कब्र उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री रहते हुए कब्र को मजार में बदल दिया गया।मुंबई में मरीन लाइन्स स्टेशन के सामने बड़ा कब्रिस्तान है। यहीं पर 93 ब्लास्ट के दोषी रहे याकूब मेमन को दफनाया गया था। उसकी कब्र की तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं। कब्र के आसपास हरे रंग की लाइट्स लगी है, इसके पास बड़े बड़े लाइट्स लगे है। मार्बल लगी है। बीजेपी ने तो सीधे कह दिया कि मुख्यमंत्री ठाकरे के कार्यकाल में ही याकूब की कब्र को मजार में तब्दील कर दिया गया। यह आरोप बीजेपी नेता राम कदम ने लगाया है।

हरी लाइट्स और मार्बल उसके परिवार के लोगों ने लगाए-केयरटेकर

कब्रिस्तान के केयर टेकर का कहना है कि याकूब की कब्र जहां है वह जगह उसके परिवार ने ली है। उसके परिवार के सदस्यों को भी वहां दफनाया गया है। मार्बल सिर्फ याकूब की कब्र के आसपास नहीं बल्कि आसपास के कब्रों में भी लगे हैं। हरी लाइट्स और मार्बल उसके परिवार के लोगों ने लगाए हैं। बड़ी लाइट इसलिए लगाई गई है ताकि कब्रिस्तान में उजाला रहे ।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement