Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मिजोरम में म्यांमार बॉर्डर के पास पकड़े गए करोड़ों रुपये के ड्रग्स, असम और त्रिपुरा के 2 स्मगलर अरेस्ट

असम राइफल्स और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने मिजोरम में म्यांमार बॉर्डर के पास करोड़ों रुपये की मेथमफेटामाइन की गोलियां जब्त की हैं।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: July 27, 2023 9:44 IST
Mizoram Drugs, Mizoram Drugs Find, Mizoram Methamphetamine- India TV Hindi
Image Source : ASSAM RIFLES / TWITTER मिजोरम में कुछ दिन पहले भी 6 करोड़ रुपये की मेथमफेटामाइन की गोलियां जब्त की गई थीं।

आइजोल: मिजोरम में म्यांमार बॉर्डर के पास चम्फाई जिले में बुधवार को 2 अलग-अलग अभियानों में 54.79 करोड़ रुपये की मेथमफेटामाइन गोलियां बरामद की गयी। अधिकारियों ने बताया कि एक खुफिया सूचना के आधार पर असम राइफल्स और आबकारी विभाग के संयुक्त दल ने मुआलकावी इलाके से 94,940 और खुआंगलेंग इलाके से 87,720 मेथमफेटामाइन गोलियां जब्त की। उन्होंने बताया कि इस संबंध में असम के हैलाकांडी के 32 साल के रुस्तम अली लस्कर और त्रिपुरा के बामुटिया के 45 वर्षीय जंतु दास को गिरफ्तार किया गया है।

कुछ दिन पहले भी पकड़ी गई थीं मेथमफेटामाइन की गोलियां

बता दें कि कुछ दिन पहले ही मिजोरम के चम्फाई जिले में भारत-म्यांमार सीमा के पास एक इलाके में 6 करोड़ रुपये मूल्य की मेथमफेटामाइन की गोलियां जब्त कर इस सिलसिले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। असम राइफल्स ने एक बयान में कहा था कि एक खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए उन्होंने और मिजोरम पुलिस की एक संयुक्त टीम ने जोखावथर-मेलबुक रोड पर 2 लोगों को पकड़ा था, जिनके पास से मेथमफेटामाइन की 20 हजार गोलियां बरामद की गई थीं। दोनों की पहचान असम के करीमगंज जिले के काकुरीपार गांव के निवासी जैनलउद्दीन (27) और फैज-उल हक (28) के रूप में की गई थी।


महीने की शुरुआत में पकड़ी गई थी करोड़ों रुपये की हेरोइन
इससे पहले मिजोरम के आबकारी और स्वापक विभाग ने 2 अलग-अलग जगह छापेमारी कर 7 करोड़ रुपये से अधिक की हेरोइन जब्त की थी और 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। एक विशिष्ट सूचना पर कार्रवाई करते हुए राज्य के आबकारी एवं स्वापक विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को आइजोल के पास सेलेसिह गांव में एक वाहन को रोककर 2.6 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी। उन्होंने बताया कि करीब 7.3 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन रखने के आरोप में असम के 5 लोगों समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। वहीं, एक दूसरे ऑपरेशन में एक महिला तस्कर के कब्जे से लगभग 16 लाख रुपये मूल्य की 56 ग्राम हेरोइन जब्त की गई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement