Friday, May 10, 2024
Advertisement

चुनाव से पहले मिजोरम के CM का बड़ा ऐलान, बोले- PM मोदी के साथ मंच नहीं करूंगा साझा

चुनावी सरगर्मी के बीच मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां आएंगे तो वह उनके साथ मंच शेयर नहीं करेंगे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: October 24, 2023 7:43 IST
मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा

मिजोरम में अलगे महीने विधानसभा चुनाव है। राज्य में 7 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। उससे पहले मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा ने सोमवार को कहा कि विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां आएंगे तो वह उनके साथ मंच शेयर नहीं करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी 30 अक्टूबर को राज्य के पश्चिमी हिस्से में स्थित ममित शहर का दौरा कर सकते हैं और यहां बीजेपी उम्मीदवारों के लिए उनके प्रचार करने की संभावना है। 

पीएम खुद मंच संभालें: सीएम

जोरमथांगा ने एक इंटरव्यू में कहा, ''मिजोरम में सभी लोग ईसाई हैं। जब मणिपुर के लोगों (मैतेई समुदाय) ने वहां सैकड़ों गिरजाघर जलाए, तो वे (मिजोरम के लोग) इस तरह के विचार के पूरी तरह से खिलाफ थे, इसलिए इस समय बीजेपी के साथ सहानुभूति रखना मेरी पार्टी के लिए अच्छा नहीं होगा।'' उन्होंने कहा, ''बेहतर होगा कि प्रधानमंत्री अकेले आएं, खुद मंच संभालें और मैं अलग से प्रचार करूं।'' 

"कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन का हिस्सा नहीं बनना चाहता"

जोरमथांगा की मिजो नेशनल फ्रंट (MNF), भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाले नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस (NEDA) का हिस्सा है और केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सहयोगी है, लेकिन मिजोरम में MNF बीजेपी के साथ नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि MNF NDA और NEDA में इसलिए शामिल हुआ कि यह कांग्रेस के पूरी तरह से खिलाफ है और यह इसके नेतृत्व वाले किसी गठबंधन का हिस्सा नहीं बनना चाहता।

"मणिपुर में शांति बहाल करना केंद्र की जिम्मेदारी"

उन्होंने बताया कि म्यांमा, बांग्लादेश और मणिपुर के 40,000 से अधिक लोग राज्य में शरण लिए हुए हैं। जोरमथंगा ने कहा कि यह केंद्र की जिम्मेदारी है कि वह मणिपुर में शांति बहाल करे, ताकि लोग अपने मूल राज्य में वापस जा सकें। 

फिर हिला नेपाल, राजधानी काठमांडू में महसूस किए गए तेज झटके, 4.1 मापी गई तीव्रता

महाराष्ट्र: रिटायर्ड ACP ने की आत्महत्या, आवासीय बिल्डिंग से कूदकर दी जान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement