Saturday, April 27, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: रिटायर्ड ACP ने की आत्महत्या, आवासीय बिल्डिंग से कूदकर दी जान

महाराष्ट्र पुलिस के पूर्व अधिकारी प्रदीप टेम्कर ने मुंबई में आत्महत्या कर ली। उन्होंने सोमवार को अपनी इमारत से छलांग लगा दी। घटना की जानकारी मुंबई पुलिस ने दी है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 24, 2023 7:13 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

महाराष्ट्र पुलिस के रिटायर्ड एसीपी प्रदीप टेम्कर ने आत्महत्या कर ली। उन्होंने मुंबई में सोमवार को अपनी इमारत से कूदकर जान दे दी। घटना की जानकारी मुंबई पुलिस ने दी है। उन्होंने बताया कि घटना के बाद 70 वर्षीय टेम्कर को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। माटुंगा पुलिस स्टेशन में वैकल्पिक विवाद समाधान (एडीआर) के तहत मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच चल रही है। 

पुलिस के मुताबिक, घटना सोमवार शाम करीब 5:00 बजे की है। 70 वर्षीय टेम्कर अपनी पत्नी और दो बेटों के साथ माटुंगा पूर्व में देवधर रोड पर स्थित गंगा हेरिटेज नामक आवासीय इमारत में रहते थे। वह सोमवार को अपने आवास पर अकेले थे। उन्होंने बिल्डिंग की सातवीं मंजिल पर स्थित अपने आवास से छलांग लगा दी।

"मानसिक रोग का चल रहा था इलाज"

सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी टेम्कर को आखिरी बार 2014 में मुंबई पुलिस के यातायात विभाग में नियुक्त मिली थी। परिजनों ने पुलिस को बताया कि वह अवसाद से पीड़ित थे और उनका एक निजी अस्पताल में मानसिक रोग का इलाज चल रहा था। पुलिस ने बताया कि परिजनों के मुताबिक, टेम्कर कई सालों से अवसाद से पीड़ित थे। वह निराश रहते थे, जिसकी वजह से घर में झगड़े होने लगे थे। पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस घटना के पीछे पारिवारिक विवाद एक वजह हो सकती है।

पानीपत जेल के DSP का निधन

बीते दिन हरियाणा के पानीपत जेल के डीएसपी जोगिंदर देसवाल को हार्ट अटैक आया और उनकी मौत हो गई। जेल डीएसपी जब जिम में एक्सरसाइज कर रहे थे, तभी उन्हें हार्ट अटैक आया और वह नीचे गिर गए। गिरने की वजह से उनके चेहरे पर चोट भी लगी। आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, तब तक काफी देर हो चुकी थी। डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। डीएसपी जेल जोगिंदर देसवाल की उम्र 52 साल थी। वो करनाल के न्यायपुरी इलाके में रहते थे। वो एडवोकेट भी रहे हैं। कई साल उन्होंने प्रैक्टिस भी की है। उसके बाद उन्होंने डीएसपी जेल का एग्जाम क्लियर किया, फिर वो करनाल जेल के डीएसपी रहें। अभी वो पानीपत जेल के डीएसपी थे।

फिर हिला नेपाल, राजधानी काठमांडू में महसूस किए गए तेज झटके, 4.1 मापी गई तीव्रता

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement