Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मिजोरम में 42 लाख रुपये का ड्रग्स बरामद, विदेशी नागरिक समेत 4 तस्कर गिरफ्तार

हेरोइन का वजन 63 ग्राम और मारिजुआना का वजन पांच किलोग्राम है। बाजार में इसकी कुल कीमत 42.3 लाख रुपये बताई जा रही है।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: March 01, 2024 21:22 IST
मिजोरम में हेरोइन और मारिजुआना बरामद- India TV Hindi
Image Source : X@OFFICIAL_DGAR मिजोरम में हेरोइन और मारिजुआना बरामद

मिजोरम में नशीले पदार्थों की तस्कारी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। असम राइफल्स ने शुक्रवार को बताया कि मिजोरम में 42.3 लाख रुपये मूल्य की हेरोइन और मारिजुआना (गांजा) बरामद किया गया है। मिजोरम पुलिस के साथ मिलकर असम राइफल्स ने चंफाई जिले के सामान्य क्षेत्र मेलबुक रोड जंक्शन और पुराने वैकथावलंग से हेरोइन और मारिजुआना बरामद किया है। इसके साथ पुलिस ने नशीले पदार्थो की तस्करी के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक म्यांमार का नागरिक है।

42 लाख से अधिक है कीमत

मिली जानकारी के अनुसार, हेरोइन का वजन 63 ग्राम और मारिजुआना का वजन पांच किलोग्राम है। बाजार में इसकी कुल कीमत 42.3 लाख रुपये बताई जा रही है। असम राइफल्स के अनुसार, यह कार्रवाई 26 फरवरी की गई थी, जिसका खुलासा शुक्रवार को किया गया।

अभी हाल में ही 5 लोग हुए थे गिरफ्तार

इससे पहले अभी हाल में ही असम राइफल्स ने दक्षिण मिजोरम के लॉन्गटलाई जिले में दो अलग-अलग अभियानों में बेहिसाब भारतीय मुद्रा रखने के आरोप में म्यांमा के कम से कम पांच नागरिकों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने कहा कि इनके पास से म्यांमा की भी बेहिसाब मुद्रा बरामद की गई। अर्धसैनिक बल के एक अधिकारी ने कहा, लॉन्गटलाई जिले के बुंगटलैंग गांव में बड़ी मात्रा में नकदी लाने के संबंध में खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए असम राइफल्स के जवानों ने फरवरी के अंतिम सप्ताह में अभियान चलाया।

विदेशी मुद्रा बरामद

अधिकारी ने बताया कि इन अभियान के दौरान,असम राइफल्स की टीम ने 16.45 लाख रुपये मूल्य के भारतीय मुद्रा के नोट जब्त किए। इसके अलावा उनके पास से 12,48,76,000 क्याट (म्यांमा की मुद्रा) बरामद की गई।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement