Sunday, May 19, 2024
Advertisement

मिजोरम: खराब मौसम और ओलावृष्टि से हजारों घर तबाह, पिछले पांच दिन में 500 से ज्यादा घरों को नुकसान

मिजोरम में 2 मई से 500 से ज्यादा घरों को नुकसान हुआ है। सोमवार के दिन पेड़ गिरने से राजधानी अइजवाल में एक घर को नुकसान हुआ। एक अप्रैल से यहां खराब मौसम के चलते लगभघ 1400 घरों को नुकसान हुआ है।

Edited By: Shakti Singh
Published on: May 06, 2024 23:44 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

मिजोरम में खराब मौसम के चलते लगातार नुकसान हो रहा है। ओलावृष्टि और बारिश से कई घर पूरी तरह तबाह हो चुके हैं। रविवार के दिन तेज बारिश के साथ चलने वाली हवा और ओले के कारण राज्य में 10 घरों को नुकसान हुआ था। दो मई से यहां 500 से ज्यादा घर मौसम की मार से प्रभावित हुए हैं। 

आपदा प्रबंधन और पुनर्वास कंट्रोल रूम के अनुसार अइजवाल के सारान वेंग इलाके में पेड़ गिरने से एक घर को नुकसान हुआ है। वहीं, लुंगलेई जिले में नौ घरों और कई इलाकों में नुकसान हुआ है। कई जगहों पर जमीन धंसने और बाउंड्री वॉल गिरने के मामले भी सामने आए हैं।

नुकसान का सटीक आकड़ा आना बाकी

चंफई जिले के खरवत जिले में ओलावृष्टि से एक घर को नुकसान पहुंचने की खबर है, जबकि खुंथिंग गांव में आंधी से एक घर को नुकसान हुआ है। सोमवार को बादल फटने के साथ ही तेज हवाएं चलने से पूरे राज्य में लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। आपदा प्रबंधन और पुनर्वास विभाग ने अब तक यह तय किया है कि खराब मौसम से कितने घरों को नुकसान हुआ है।

अप्रैल से हजारों घर प्रभावित

मिजोरम के आपदा प्रबंधन और पुनर्वास विभाग के अधिकारियों के अनुसार एक अप्रैल से लगभग 1400 घर क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। मिजोरम, बांग्लादेश और म्यांमार सीमा के पास लांगतलाई में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़ें-

अकाली दल को लगा बड़ा झटका, लोकसभा उम्मीदवार के साथ चंडीगढ़ की पूरी टीम ने दिया इस्तीफा

प्रियंका गांधी खुद संभालेंगी अमेठी और रायबरेली में कमान, गहलोत-बघेल को भी बड़ी जिम्मेदारी

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement