Sunday, April 28, 2024
Advertisement

आइजोल में रोजगार मेला का किया गया आयोजन, केंद्रीय मंत्री ने सौंपे नियुक्ति पत्र

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल आज मिजोरम की राजधानी आइजोल पहुंचे। यहां पर आयोजित रोजगार मेले में उन्होंने युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा। साथ ही उज्जवल भविष्य की कामना भी की।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Published on: February 12, 2024 23:45 IST
आइजोल में आयोजित रोजगार मेले में सौंपे गए नियुक्ति पत्र।- India TV Hindi
Image Source : ARJUN RAM MEGHWAL (X) आइजोल में आयोजित रोजगार मेले में सौंपे गए नियुक्ति पत्र।

आइजोल: मिजोरम की राजधानी आइजोल में आज रोजगार मेला का आयोजन किया गया। इस रोजगार मेंले में केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अर्जुन राम मेघवाल भी शामिल हुए। रोजगार मेले का आयोजन गजराज हॉल, 2 एआर लखीमपुर बटालियन, आइजोल में किया गया था। असम राइफल्स की लखीमपुर बटालियन ने आज रोजगार मेले का आयोजन किया। इस रोजगार मेले में मिजोरम के 18 उम्मीदवारों को संचार मंत्रालय के डाक विभाग के तहत ब्रांच पोस्ट मास्टर और असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर के लिए नियुक्तियां दी गईं।

केंद्रीय मंत्री ने युवाओं को दी बधाई

कार्यक्रम में बोलते हुए केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने नई नियुक्तियां प्राप्त करने वाले युवाओं को बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने युवाओं को प्रशिक्षण के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रोत्साहित किया, ताकि वे जनता के लिए आशीर्वाद बन सकें और अपनी नई नौकरियों में शीर्ष पर रहें। इस मौके पर मेघवाल ने कहा कि जैसा कि पीएम मोदी की परिकल्पना है, उसी आधार पर निष्पक्ष, पारदर्शी और जवाबदेह भर्ती अभियान के साथ सभी नियुक्तियां योग्यता के आधार पर की गई हैं।

तेजी से विकास कर रहा भारत

केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने आगे कहा कि भारत तेजी से विकास कर रहा है और दुनिया में पांचवे नंबर की अर्थव्यवस्था पर है। उन्होंने कहा कि 2047 तक एक विकसित देश बनने के भारत के दृष्टिकोण ने देश को कई क्षेत्रों में वैश्विक विकास का नेतृत्व करने के लिए प्रेरित किया है और राष्ट्र में विकास लाने के लिए प्रत्येक राज्य के लिए वृद्धि और विकास के महत्व पर भी प्रकाश डाला है। बता दें कि आज के रोजगार मेले में विभिन्न विभागों के तहत 1 लाख से अधिक नौकरियों की नियुक्तियां दी गईं।

अर्जुन राम मेघवाल ने एक्स पर किया पोस्ट

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि “रोजगार सृजन से राष्ट्रनिर्माण का संकल्प”। आज रोजगार के तहत PM नरेंद्र मोदी ने एक लाख से अधिक नवनियुक्त युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। इस कड़ी में, आज मिजोरम के आइजोल में अभ्यार्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया। सभी युवाओं को बधाई एवं उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं!

यह भी पढ़ें- 

म्यांमार सीमा से पुलिस ने जब्त की करोड़ों की हेरोइन, म्यांमार के नागरिक सहित 3 आरोपी गिरफ्तार

मिजोरम के सांसद ने अमित शाह को लिखा पत्र, म्यांमार सीमा पर बाड़बंदी के गिनाए इतने नुकसान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement