Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. MG मोटर की ZS EV का अपडेटेड वर्जन 8 फरवरी को होगा लॉन्च

MG मोटर की ZS EV का अपडेटेड वर्जन 8 फरवरी को होगा लॉन्च

भारतीय ग्राहकों की इलेक्ट्रिक कारों की दिलचस्पी को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर ने अपनी नई अपग्रेडेड मिड साइज़ एसयूवी एमजी जेडएस ईवी को भारत में लॉन्च करने की घोषणा कर दी है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: February 06, 2021 21:47 IST
एमजी मोटर की ZS EV का अपडेटेड वर्जन 8 फरवरी को होगा लॉन्च- India TV Paisa
Photo:@MGMOTORIN

एमजी मोटर की ZS EV का अपडेटेड वर्जन 8 फरवरी को होगा लॉन्च

मुंबई: भारतीय ग्राहकों की इलेक्ट्रिक कारों की दिलचस्पी को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर ने अपनी नई अपग्रेडेड मिड साइज़ एसयूवी एमजी जेडएस ईवी को भारत में लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर ऐलान किया है कि वह 8 फरवरी 2021 को भारतीय बाजार में एमजी जेडएस इवी को लॉन्च करेगी। कंपनी ने नई एमजी जेडएस इलेक्ट्रिक के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी है। एमजी मोटर ने भारतीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी एमजी जेडएस को 2020 के शुरुआत में लॉन्च किया था।  

कंपनी ने अपने पहले ईवी लॉन्च के बाद एक साल में 64 मिलियन उत्सर्जन मुक्त किलोमीटर्स, 935 टन कार्बनडाई-ऑक्साइड कम उत्सर्जन जो 5607 पूरी तरह से विकसित पेड़ों के बराबर है आदि उपलब्धियों के साथ साथ 10 नए इवी इकोसिस्टम पार्टनर्स और अखिल भारतीय स्तर पर चार्जिंग नेटवर्क को मजबूती दी है। कंपनी अब एमजी जेडएस के अपडेटेड वर्जन लॉन्च के साथ नया अध्याय शुरू करने जा रही हैं। फिलहाल, एमजी जेडएस ईवी भारत की एकमात्र इलेक्ट्रिक कार है जिसे फास्ट चार्जर की मदद से केवल 50 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

नई MG ZS में हो सकते हैं ये नए फीचर्स

नए 2021 MG ZS इलेक्ट्रिक में एमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम आ सकता है। इस फीचर को इससे पहले MG की ग्लॉस्टर एसयूवी में देखा जा चुका है। SUV को ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) भी मिल सकता है जिसमें ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग और एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स हैं। उम्मीद की जा रही है कि नई ZS EV में एक बड़ा बैटरी पैक दिया जा सकता है, जो कि सिंगल चार्ज पर 400km से अधिक की रेंज पेश करता है। 

मौजूदा MG ZS EV की खासियतें

एमजी जेडएस इलेक्ट्रिक कार को 2020 के शुरुआत में लॉन्च किया गया था। फिलहाल, एमजी जेडएस ईवी भारत की एकमात्र इलेक्ट्रिक कार है जिसे फास्ट चार्जर की मदद से केवल 50 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। बीते साल कंपनी ने इस एसयूवी के कुल 1,142 यूनिट्स की बिक्री की थी। मौजूदा MG ZS EV एसयूवी में कंपनी ने 44.5kWh की क्षमता लिथियम ईऑन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है। इसमें दिया गया इलेक्ट्रिक मोटर 143 PS की पावर और 353 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में तकरीबन 340 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। 

एमजी मोटर की ZS EV का अपडेटेड वर्जन 8 फरवरी को होगा लॉन्च

Image Source : @MGMOTORIN
एमजी मोटर की ZS EV का अपडेटेड वर्जन 8 फरवरी को होगा लॉन्च

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement