1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Ather Energy ने पेश की ई-स्‍कूटर के लिए बायबैक स्‍कीम, एथर 450 प्‍लस की कीमत भी घटाई

Ather Energy ने पेश की ई-स्‍कूटर के लिए बायबैक स्‍कीम, एथर 450 प्‍लस की कीमत भी घटाई

एथर एनर्जी में देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प की 34.58 प्रतिशत की हिस्सेदारी है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 21, 2020 11:50 IST
Ather Energy rolls out buyback scheme for e-scooter- India TV Paisa
Photo:ATHER

Ather Energy rolls out buyback scheme for e-scooter

नई दिल्‍ली। इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी एथर एनर्जी ने अगले महीने बाजार में आने वाले अपने 450एक्स ई-स्कूटर मॉडल की बिक्री के लिए सुनिश्चित पुनर्खरीद योजना पेश की है। घरेलू ई-वाहन बाजार में यह इस तरह की पहली पेशकश है। बेंगलुरू की इस स्टार्टअप कंपनी के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी तरुण मेहता ने मंगलवार को कहा कि देश में ई-वाहनों को बढ़ावा देने के लिए कंपनी ने यह योजना पेश की है। इसके तहत कंपनी तीन साल की अवधि पूरा होने के बाद एथर 450एक्स ई-स्कूटर की 85,000 रुपए में निश्चित पुनर्खरीद करेगी।

एथर एनर्जी में देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प की 34.58 प्रतिशत की हिस्सेदारी है। एथर एनर्जी ने इसी के साथ अपने एथर 450 प्लस मॉडल की कीमत में 9,000 रुपए की कटौती की घोषणा भी की। अब इसकी संशोधित शोरूम कीमत 1,39,990 रुपए है। पहले यह 1.49 लाख रुपए थी। कंपनी ने अपनी पट्टे पर वाहन लेने की योजना को भी संशोधित किया है। नए लीज प्‍लान के तहत उपभोक्‍ता 25000 रुपए के न्‍यूनतम डाउनपेमेंट या 60000 रुपए के अधिकतम डाउनपेमेंट के साथ अपना मनपसंद ई-स्‍कूटर घर ले जा सकते हैं और उन्‍हें मासिक रेंटल के रूप में 3900 रुपए का भुगतान करना होगा। एथर एनर्जी ने 450 श्रृंखला के उत्पादों के लिए खुद की लिऑन बैटरी पैक बनाई है। कंपनी इसका 2018 से बेंगलुरू और चेन्नई में परीक्षण कर रही है।

एथर एनर्जी ने कहा कि बेंगलुरु और चेन्‍नई में इस मॉडल के सफल होने के बाद कंपनी इसे एथर 450एक्‍स के लिए भी सभी शहरों में शुरू करेगी। इस मॉडल की मदद से उपभोक्‍ता फुली लोडेड एथर 450एक्‍स को बहुत कम कीमत और मामूली मासिक शुल्‍क पर अपना सकते हैं।

संशोधित रेंटल प्‍लान के तहत उपभोक्‍ता 125 रुपए प्रति माह से शुरू होने वाले मंथली रेंटल पर ई-स्‍कूटर का सब्‍सक्रिप्‍शन ले सकते हैं। एथर एनर्जी ने कहा कि वह अपने चार्जिंग इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर नेटवर्क का भी विस्‍तार कर रही है और वह 135-140 पब्लिक चार्जिंग प्‍वॉंइट और खोलने जा रही है। इन पब्लिक चार्जिंग प्‍वॉइंट पर फ्री में चार्जिंग सुविधा अगले साल मार्च तक मिलेगी। कंपनी ने कहा कि तमिलनाडु के होसुर में कंपनी का नया विनिर्माण संयंत्र दिसंबर तक तैयार होकर काम शुरू कर देगा। इस संयंत्र की सालाना उत्‍पादन क्षमता 50,000 इकाई की है।

 

Write a comment