1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. बाजार में आए कई नए इलेक्ट्रिक स्‍कूटर, कीमत है 56,999 रुपए से शुरू

बाजार में आए कई नए इलेक्ट्रिक स्‍कूटर, कीमत है 56,999 रुपए से शुरू

कोविड-19 महामारी के दौर में लोग अपना निजी वाहन खरीदना चाहते हैं। लोग ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर चाहते हैं जिसका दाम कम हो।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 18, 2020 13:29 IST
PURE EV launches 'ETrance+' e-scooter priced at Rs 56,999- India TV Paisa
Photo:NEW ATLAS

PURE EV launches 'ETrance+' e-scooter priced at Rs 56,999

नई दिल्‍ली। इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप प्योर ईवी ने अपना नया बिजली चालित स्कूटर मॉडल ईट्रांस प्लस पेश किया है। इसकी शोरूम कीमत 56,999 रुपए है। यह स्टार्टअप कंपनी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-हैदराबाद (आईआईटी-हैदराबाद) ने गठित की है। कंपनी ने सोमवार को बयान में कहा कि यह उसका पांचवां उत्पाद है। इसमें 1.25 केडब्ल्यूएच पोर्टेबल बैटरी लगी है।

प्योर ईवी आईआईटी-हैदराबाद की स्टार्टअप प्योर एनर्जी की इलेक्ट्रिक वाहन इकाई है। प्योर एनर्जी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रोहित वढ़ेरा ने कहा कि हम मध्यवर्गीय भारतीय उपभोक्ताओं की जरूरतों के अनुरूप लगातार नवोन्मेषण करते हैं। कोविड-19 महामारी के दौर में लोग अपना निजी वाहन खरीदना चाहते हैं। लोग ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर चाहते हैं जिसका दाम कम हो।

उन्होंने कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि ईट्रांसप्लस उन अधिकतर ग्राहकों की जरूरत को पूरा करेगा जो रोजाना के इस्तेमाल के लिए इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना चाहते हैं।

सीके मोटर्स ने पेश किए दो इलेक्ट्रिक वाहन

तिरुपुर की वाहन कंपनी सीके मोटर्स ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर और इलेक्ट्रिक साइकिल पेश किए। कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि इन वाहनों में पेटेंट लिथियम आयन बैटरी लगी है। साथ ही चलाने में सहूलियत का ध्यान रखा गया है।

कंपनी के चेयरमैन सह निदेशक चंद्रशेखर ने कहा कि हमारी साइकिल एक बार चार्ज करने पर 50 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है। जबकि कंपनी की मोपेड अधिकतम 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से एक बार चार्ज करने पर 60 किलोमीटर तक जा सकती है। इसी तरह कंपनी का स्कूटर 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से एक बार चार्ज करने पर 85 किलोमीटर तक, 65 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से 116 किलोमीटर प्रति चार्ज के मॉडल में उपलब्ध है। कंपनी इन ई-वाहनों का अनुभव देने के लिए तिरुपुर में 21 अगस्त को दो स्टोर भी खोलने जा रही है।

Write a comment
X