1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. अवन मोटर्स ने भारत में दो अत्याधुनिक ई-व्हीकल्स लॉच किए

अवन मोटर्स ने भारत में दो अत्याधुनिक ई-व्हीकल्स लॉच किए

भारत के सबसे तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माताओं में से एक अवन मोटर्स ने दो नए कॉन्सेप्ट ई-व्हीकल्स लांच किए हैं। कंपनी की योजना है कि इन वाहनों पर लोगों की प्रतिक्रिया का आकलन किया जाए और विस्तृत शोध के बाद इसका उत्पादन शुरू किया जाए।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 04, 2019 17:53 IST
Avan Motors launches two electric scooters- India TV Paisa

Avan Motors launches two electric scooters

भारत के सबसे तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माताओं में से एक अवन मोटर्स ने दो नए कॉन्सेप्ट ई-व्हीकल्स लांच किए हैं। कंपनी की योजना है कि इन वाहनों पर लोगों की प्रतिक्रिया का आकलन किया जाए और विस्तृत शोध के बाद इसका उत्पादन शुरू किया जाए। अवन मोटर्स की ओर से प्रदर्शित पहला कॉन्सेप्ट ई-वाहन 72 वोल्ट 22 एएच लिथियम-ऑयन बैटरी से संचालित होगा। एक बार चार्ज  करने पर यह 80-200 केपीएच की रेंज देगा। 1,200 वॉट मोटर पावर के साथ वाहन की अधिकतम गति 60 किलोमीटर प्रति घंटे तक जाएगी। 

इसके अलावा 90/90-10 टायर इसमें होंगे जो अतिरिक्त सुरक्षा और स्थिरता प्रदान करेंगे। दूसरा वैरिएंट 60 वोल्ट 35 एएच लिथियम-ऑयन बैटरी से लैस होगा। यह 800 वॉट मोटर से इसे ऊर्जा मिलेगी। दोनों अत्याधुनिक और भविष्योन्मुखी डिजाइंस में फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर ड्रम ब्रेक होंगे।

नए कॉन्सेप्ट्स पर बात करते हुए अवन मोटर्स के इंडिया बिजनेस हेड श्री पंकज तिवारी ने कहा, "हम अपने नए कॉन्सेप्ट वाहनों को प्रदर्शित करने को लेकर रोमांचित हैं। अवन मोटर्स की टीम ने बेस्ट-इन-क्लास फीचर्स और स्टनिंग डिजाइन का परफेक्ट कॉम्बिनेशन बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। हमें उम्मीद है कि दोनों वाहनों के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया हमें मिलेगी। इसके बाद हम इसके प्रोडक्शन चरण की ओर आगे बढ़ेंगे। इस समय हम आरएंडडी फेज में हैं। यह फेज तब तक जारी रहेगा, जब तक कि हम एक लीडिंग-एज प्रोडक्ट नहीं बना लेते, जो भारतीय सस्टेनेबल मोबिलिटी स्पेस में बड़ा बदलाव ला सके। "

अवन मोटर्स अत्याधुनिक प्रोडक्ट्स के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में क्रांति ला रहा है जो एक स्वच्छ वातावरण का वादा करता है और अपने उपभोक्ताओं के लिए सस्ते भी हैं। मजबूत रिसर्च और इनोवेशन के माध्यम से कंपनी भारत में सस्टेनेबल मोबिलिटी स्पेस में एक इंडस्ट्री लीडर के रूप में अपनी स्थिति को फिर से परिभाषित कर रही है।

Write a comment