1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. मोटरसाइकिल, स्कूटर सस्ते में खरीदने का मौका, देखें 2021 का यह बड़ा ऑफर

मोटरसाइकिल, स्कूटर सस्ते में खरीदने का मौका, देखें 2021 का यह बड़ा ऑफर

टू व्हीलर पर 27000 रुपए तक का बड़ा डिस्काउंट मिल रहा है। अगर आप मोटरसाइकिल या इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने की सोच रहे है तो हम उसके उपर चल रहे है ऑफर की जानकारी आपको देने जा रहे है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 06, 2021 19:47 IST
मोटरसाइकिल, स्कूटर सस्ते में खरीदने का मौका, देखें  2021 का यह बड़ा ऑफर- India TV Paisa
Photo:BAJAJ AUTO

मोटरसाइकिल, स्कूटर सस्ते में खरीदने का मौका, देखें  2021 का यह बड़ा ऑफर

नई दिल्ली: टू व्हीलर पर 27000 रुपए तक का बड़ा डिस्काउंट मिल रहा है। अगर आप मोटरसाइकिल या इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने की सोच रहे है तो हम उसके उपर चल रहे है ऑफर की जानकारी आपको देने जा रहे है। बजाज ऑटो ने अपनी डोमिनॉर 250 बाइक का दाम 16,800 रुपये घटा दिया है। अब इस बाइक का दिल्ली शोरूम में दाम 1,54,176 रुपये रह गया है। डोमिनॉर 250 में 248.8 सीसी का पेट्रोल इंजन है। कंपनी ने बयान में कहा कि नए मूल्य से फ्रेंचाइज को और आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। इससे ग्राहकों को टूरिंग की दुनिया में पहला कदम उठाने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकेगा। 

बजाज ऑटो के अध्यक्ष (मोटरसाइकिल कारोबार) सारंग कनाडे ने कहा, ‘‘बजाज ऑटो में हमारा मानना है कि बाइक पर ‘टूर’ एक वास्तविक अनुभव का दरवाजा खोलता है। हमने पाया है कि युवाओं के लिए बाइकिंग सिर्फ सड़क पर आनंद से आगे भी बहुत कुछ है। ऐसे में बाइक सही प्रदर्शन, डिजाइन और बेहतर अनुभव प्रदान करने वाली होनी चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि ऐसे समय जब उद्योग में दाम बढ़ रहे हैं हमने डोमिनॉर 250 की कीमत में कटौती की है। बजाज ने डोमिनॉर 250 मार्च, 2020 में पेश की थी। 

एम्पेरे इलेक्ट्रिक ने गुजरात में इलेक्ट्रिक स्कूटर का दाम 27 हजार रुपए घटाया

एम्पेरे इलेक्ट्रिक ने मंगलवार को गुजरात में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के दाम 27,000 रुपये घटा दिये। राज्य सरकार की ओर से अतिरिक्त प्रोत्साहन दिये जाने और फेम-दो योजना के तहत केन्द्र की बढ़ी हुई सब्सिडी के बाद कंपनी ने यह कदम उठाया है। एम्पेरे इलेक्ट्रिक ने एक बयान में कहा कि नये मूल्य के तहत कंपनी का मैगनस मॉडल अब 74,990 रुपये के बजाय 47,990 रुपये में उपलब्ध होगा। 

इसी प्रकार जील मॉडल अब 68,990 रुपये के स्थान पर 41,990 रुपये में उपलब्ध होगा। सभी दाम एक्स- शो रूम हैं। कंपनी ने कहा है कि केन्द्र सरकार द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहन के लिये शुरू की गई फेम- दो योजना में सब्सिडी में संशोधन किये जाने और गुजरात सरकार की इलेक्ट्रिक वाहन नीति 2021 के बाद दाम में यह कटौती की गई है। 

भारी उद्योग विभाग ने हाल ही में भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के विनिर्माण और त्वरित अभिग्रहण (फेम-दो) योजना में सुधार करते हुये इलेक्ट्रिक दोपहिया (ई2डब्ल्यू) के लिये मांग प्रोत्साहन को बढ़ाकर 15,000 रुपये प्रति किलोवाट घंटा कर दिया। इससे पहले बसों को छोड़कर सभी तरह के इलेक्ट्रिक वाहनों के लिये यह 10,000 रुपये प्रति किलोवाट घंटा थी। इसके साथ ही योजना में ई2डब्ल्यू के लिये प्रोत्साहन राशि को वाहन की कीमत के 40 प्रतिशत तक कर दिया जबकि इससे पहले यह 20 प्रतिशत पर थी। 

इसके साथ ही गुजरात सरकार ने हाल ही में ई2डब्ल्यू, इलेक्ट्रिक तिपहिया (ई3डब्ल्यू) और इलेक्ट्रिक चार पहिया (ई4डब्लयू) के लिये 10,000 रुपये के मांग प्रोत्साहन की घोषणा की है। यह राशि केन्द्र सरकार से मिलने वाली सब्सिडी सहायता के ऊपर होगी। वाहनों की इन तीन श्रेणियों के लिये अधिकतम एक्स-फैक्टरी दाम डेढ लाख रुपये, पांच लाख रुपये और 15 लाख रुपये तय किया गया है। कंपनी ने कहा है, ‘‘दाम में कटौती के बाद एम्पेरे इलेक्ट्रिक का बड़ा स्कूटर भी काफी सस्ता हो गया है और अब यह गुजरात में 50,000 रुपये से कम में उपलब्ध है।’’

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15