Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. BMW ने दुनियाभर में 16 लाख वाहनों को किया रिकॉल, आग लगने का है इनमें खतरा

BMW ने दुनियाभर में 16 लाख वाहनों को किया रिकॉल, आग लगने का है इनमें खतरा

जर्मनी की लग्‍जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्‍ल्‍यू ने पूरी दुनिया में अपने 16 लाख वाहनों को रिकॉल किया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 23, 2018 19:12 IST
BMW- India TV Paisa
Photo:BMW

BMW

फ्रैंकफर्ट। जर्मनी की लग्‍जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्‍ल्‍यू ने पूरी दुनिया में अपने 16 लाख वाहनों को रिकॉल किया है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि इन वाहनों में ईंधन लीक होने की संभावना है, जिसकी वजह से आग लग सकती है।

बीएमडब्‍ल्‍यू ने मंगलवार को कहा कि कुछ डीजल वाहनों में उत्‍सर्जन कम करने वाले सिस्‍टम के एक हिस्‍से के एग्‍जॉस्‍ट गैस रिसर्कुलेशन मॉड्यूल से कूलैंट लीक होने की संभावना है। इस लीकेज की वजह से उच्‍च तापमान में बाहर निकलने से आग लगने का जोखिम है।   

म्‍यूनिख में मुख्‍यालय वाली यह कंपनी दक्षिण कोरिया में आग लगने की घटना के बाद पहले ही एशिया और यूरोप में 4,80,000 वाहनों को रिकॉल करने का फैसला कर चुकी थी। अभी तक किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है। कंपनी ने परीक्षण के लिए रिकॉल का दायरा बढ़ाया है।  

इस रिकॉल के तहत 2010 से 2017 के बीच बने कुछ वाहनों को शामिल किया गया है। कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि प्रभावित कारों के ग्राहकों से संपर्क किया जाएगा। अमेरिका और कनाडा में ऐसे प्रभावित वाहनों की संख्‍या 54,700 है।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement