Thursday, May 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. जून के पहले हफ्ते में लॉन्च हुईं Triumph की रेसर बाइक और भारत की पहली इलेक्ट्रॉनिक कार

जून के पहले हफ्ते में लॉन्च हुईं Triumph की रेसर बाइक और भारत की पहली इलेक्ट्रॉनिक कार

Here is the wrap up of the the Cars and Bikes launched this week. it includes Triumph Racer Bike ThruxtonR, Mahindra's electronic car E-Verito

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: June 05, 2016 5:06 IST
Auto This Week: जून के पहले हफ्ते में लॉन्च हुईं Triumph की रेसर बाइक और भारत की पहली इलेक्ट्रॉनिक कार- India TV Paisa
Auto This Week: जून के पहले हफ्ते में लॉन्च हुईं Triumph की रेसर बाइक और भारत की पहली इलेक्ट्रॉनिक कार

नई दिल्ली। जून का पहला हफ्ता ऑटो वर्ल्‍ड के लिए कुछ खास रहा। इस हफ्ते भारतीय ऑटो बाजार में एक रेसर सुपरबाइक, एक लग्जरी कार और भारत की पहली इलेक्ट्रोनिक कार लॉन्‍च हुई। इस हफ्ते ब्रिटेन की मशहूर बाइक कंपनी Triumph ने अपनी नई बाइक थ्रक्सटन आर को भारत में पेश किया। वहीं दूसरी ओर जर्मनी की प्रमुख लग्जरी कार विनिर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज ने अपने नए एसयूवी वाहन जीएलसी को पेश किया। इसके अलावा महिंद्रा इलेक्ट्रिक ने भारत की पहली इलेक्ट्रिक सेडान कार ई-वेरिटो को बाजार में उतारा। इंडिया टीवी पैसा की टीम आज आपको इस हफ्ते लॉन्च हुईं सभी गाडि़यों के बारे में विस्तार में बताने जा रही हैं।

Triumph ने भारत में लॉन्‍च की अपनी सुपरबाइक थ्रक्‍सटन आर, कीमत 10.9 लाख

ब्रिटेन की मशहूर बाइक कंपनी Triumph नई बाइक थ्रक्सटन आर को भारत में पेश कर दिया है। इसकी कीमत दिल्ली के शोरूम में 10.9 लाख रुपए होगी। Triumph मोटरसाइकिल इंडिया ने एक बयान में कहा कि 1,200सीसी र्के इंजन वाली थ्रक्सटॉन-आर कंपनी की नई बॉनविल श्रृंखला की तीन मोटरसाइकिलों में से एक है जो भारत में उपलब्ध है। इससे पहले Triumph अपनी दो बाइक स्ट्रीट ट्विन और टी120 को भारत में लॉन्च कर चुकी है। कंपनी ने इन तीनों मोटरसाइकिल को इस साल ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था।

तस्वीरों में देखिए Triumph की दमदार बाइक बॉनविल टी120

पूरी खबर के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/1ZlB7fb

मर्सिडीज ने लॉन्‍च की नई SUV GLC, कीमत 50.7 लाख से 50.9 लाख रुपए

जर्मनी की प्रमुख लग्जरी कार विनिर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज ने अपने नए एसयूवी वाहन जीएलसी पेश कर दिया है जिसकी कीमत 50.9 लाख रुपए (पुणे शोरूम) है। कंपनी का यह नया मॉडल पेट्रोल व डीजल संस्करण में उपलब्ध होगा। जीएलसी 220डी (डीजल) की कीमत 50.7 लाख रुपए है, जबकि जीएलसी 300 (पेट्रोल) की कीमत 50.9 लाख रुपए है। कंपनी की कुल मिलाकर 12 नए  वाहन इस साल पेश करने की योजना है। जीएलसी भारत में कंपनी का छठा एसयूवी है।

पूरी खबर के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/1Y7AkQD

महिंद्रा ने लॉन्च की भारत की पहली इलेक्ट्रिक सेडान कार ई-वेरिटो

महिंद्रा इलेक्ट्रिक ने भारत की पहली इलेक्ट्रिक सेडान कार ई-वेरिटो को बाजार में पेश कर दिया है। यह कार पूरी तरह से बिजली से चलती है और इसका उत्सर्जन शून्य है। ई-वेरिटो फिलहाल नई दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, पुणे, कोलकाता, चंडीगढ़, हैदराबाद, जयपुर और नागपुर में उपलब्ध है और जल्दी ही देश के सभी शहरों में उपलब्ध होगी। इसकी कीमत दिल्ली में 9.50 लाख रुपए (सरकारी छूट और प्रोत्साहन के बाद, एक्स-शोरूम कीमत) है।

पूरी खबर के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/1srsO7c

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement