1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. सनरूफ के साथ आने वाली ये हैं टॉप-8 कारें, कीमत है 10 लाख रुपये से कम

सनरूफ के साथ आने वाली ये हैं टॉप-8 कारें, कीमत है 10 लाख रुपये से कम

वर्तमान में देखा जाए तो युवा ग्राहकों के बीच सनरूफ फीचर्स का रुझान सबसे ज्यादा है, इसलिए वाहन कंपनियां प्रमुखता से सनरूफ के साथ वाले वाहनों को पेश करने पर ज्यादा ध्यान दे रही हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 20, 2021 13:23 IST
cheapest Top 8 cars with sunroof for under Rs 10 lakh- India TV Paisa
Photo:AUTOFLIPZ

cheapest Top 8 cars with sunroof for under Rs 10 lakh

नई दिल्‍ली। भारत में वाहन उपभोक्‍ता कीमत और फीचर्स के आधार पर खरीदारी का निर्णय लेते हैं। यह बात अब वाहन निर्माता अच्‍छी तरह से समझ चुके हैं। यही वजह है कि आज बाजार में उपभोक्‍ता के बजट अनुरूप प्रीमियम और लग्‍जरी फीचर्स से लैस एक से बढ़कर एक वाहन मौजूद हैं। वर्तमान में देखा जाए तो युवा ग्राहकों के बीच सनरूफ फीचर्स का रुझान सबसे ज्‍यादा है, इसलिए वाहन कंपनियां प्रमुखता से सनरूफ के साथ वाले वाहनों को पेश करने पर ज्‍यादा ध्‍यान दे रही हैं।

आज हम आपको यहां ऐसी टॉप-8 कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सनरूफ के साथ आती हैं और इनकी कीमत भी आपके बजट यानी 10 लाख रुपये (एक्‍स-शोरूम दिल्‍ली) से कम है।

किया सोनेट एचटीएक्‍स टर्बो पेट्रोल आईएमटी

यह एक सबसे ज्‍यादा सुसज्जित सब-4मीटर एसयूवी है। इसमें आपको एलईडी हेडलैम्‍प, सेमी-लैदर सीट, 8-इंच इंफोटेनमेंट टचस्‍क्रीन (एंड्रॉयड ऑटो और एप्‍पल कार प्‍ले के साथ), और 6-स्‍पीकर ऑडियो सिस्‍टम भी मिलेगा। सोनेट का यह वेरिएंट 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन से लैस है और इसमें 6-स्‍पीड क्‍लचलेस मैनुअल ट्रांसमिशन है।

कीमत: 9.99 लाख रुपये

हुंडई आई20 एस्‍टा (ओ)

हुंडई आई20 के नई पीढ़ी के टॉप-स्‍पेसिफ‍िकेशन वाले एस्‍टा (ओ) वेरिएंट में एक इलेक्ट्रिक सनरूफ है। कार में सेमी-ड‍िजिटल इंस्‍टूमेंट क्‍लस्‍टर, छह एयरबैग्‍स तक, आईएसओफ‍िक्‍स चाइल्‍ड सीट माउंट, और ब्‍लूलिंग कनेक्‍टेड कार टेक्‍नोलॉजी जैसे फीचर्स हैं।

कीमत: 9.33 लाख रुपये

टाटा नेक्‍सन एक्‍सएम (एस)

टाटा नेक्‍सन का पेट्रोल-संचालित एक्‍सएम (एस) वेरिएंट सबसे किफायती कार है जो सनरूफ फीचर के साथ आता है। मिड-स्‍पेशिफ‍िकेशन वाला यह मॉडल रोमांचक फीचर्स जैसे रेन-सेंसिंग वाइपर्स, ऑटो हैडलैम्‍प, ऑटो फोल्डिंग आउटसाइड रियरव्‍यू मिरर, और एक 4-स्‍पीकर हरमन साउंड सिस्‍टम के साथ आता है।

कीमत: 8.67 लाख रुपये (पेट्रोल मैनुअल के लिए)

होंडा डब्‍ल्‍यूआर-वी वीएक्‍स पेट्रोल

होंडा की कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी, डब्‍ल्‍यूआर-वी के पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उन्‍नत एक्‍सटीरियर स्टाइल, समृद्ध इंटीरियर्स और बीएस-6 अनुपालन वाला इंजन है। होंडा डब्‍ल्‍यूआर-वी अपने सेगमेंट में सनरूफ पेश करने वाली पहली कार है। यह प्रीमियम स्‍पोर्टी लाइफस्‍टाइल वाहन में अन्‍य रोमांचक फीचर्स की बात करें तो इसमें एक बड़ा कैबिन, एलईडी हेडलैम्‍प और फॉग लैम्‍प, रियर वाइपर और वॉशर, कीलेस एंट्री, पुश-बटन स्‍टार्ट/स्‍टॉप, क्रूज कंट्रोल, 7-इंच इंफोटेनमेंट स्‍क्रीन सिस्‍टम, स्‍टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल्‍स आदि शामिल हैं।   

कीमत: 9.75 लाख रुपये  

महिंद्रा एक्‍सयूवी300 डब्‍ल्‍यू6

इस साल की शुरुआत में लॉन्‍च, महिंद्रा एक्‍सयूवी300 डब्‍ल्‍यू6 के सभी वेरिएंट्स, बेस मॉडल को छोड़कर, सनरूफ से सुसज्जित हैं। यह कार ऐसे सभी फीचर्स से लैस है, जो नए-युग के खरीदारों के बीच काफी लोकप्रिय हैं। बेस मॉडल में रियर डिस्‍क ब्रेक हैं और टॉप-मॉडल में कनेक्‍टेड कार फीचर्स, सात एयरबैग, हिल स्‍टार्ट असिस्‍ट और फ्रंट पार्किंग सेंसर्स हैं।

कीमत: 9.77 लाख रुपये  

फोर्ड ईकोस्‍पोर्ट टाइटेनियम

फोर्ड इंडिया ने ईकोस्‍पोर्ट के पेनुलटीमेट वेरिएंट-टाइटेनियम में सनरूफ को पेश किया है। 1.5लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों फोर्ड ईकोस्‍पोर्ट टाइटेनियम वेरिएंट्स की कीमत 10 लाख रुपये से कम है। सनरूफ फीचर के अलावा, इसमें ऑटोमैटिक एसी, रियरव्‍यू कैमरा, 9-इंच टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम (इस वेरिएंट के लिए एप्‍पल कारप्‍ले और एंड्रॉयड ऑटो के बिना), और एलईडी डीआरएल के साथ हैलोजेन प्रोजेक्‍टर हेडलैम्‍प हैं।

कीमत: 9.99 लाख पेट्रोल के लिए  

होंडा जैज जेडएक्‍स

प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट डिफाइनिंग फीचर्स जैसे वन-टच इलेक्ट्रिक सनरूफ, बड़ा कैबिन स्‍पेस और 354 लीटर का कार्गो स्‍पेस के साथ आती है। यह एडवांस्‍ड इंटीरियर इक्विपमेंट और कम्‍फर्ट फीचर्स जैसे न्‍यू सॉफ्ट टचपैड डैशबोर्ड, क्रूज कंट्रोल, टचस्‍क्रीन कंट्रोल पैनल के साथ ऑटो एसी, टेलीफोनी और वॉइस कंट्रोल, पैडल शिफ्टर्स (केवल सीवीटी वेरिएंट में) और निर्बाध एवं स्‍मार्ट कनेक्टिविटी के लिए 7-इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम डिजिपैड 2.0 से सुसज्जित है।   

कीमत: 8.89 लाख रुपये  

हुंडई वेन्‍यू एक्‍सएक्‍स टर्बो पेट्रोल

किया सोनेट एचटीएक्‍स की तरह, उपभोक्‍ताओं को स्‍पोर्ट वेरिएंट के लिए 70,000 रुपये अधिक खर्च करने होंगे, जो लैदर से सुसज्जित इंटीरियर्स के साथ आता है। 9.99 लाख रुपये में उपभोक्‍ता डीजल इंजन और 6-स्‍पीड मैनुअल गियरबॉक्‍स के साथ सनरूफ से सुसज्जित वेन्‍यू एसएक्‍स को खरीद सकते हैं।

कीमत: 9.99 लाख रुपये

यह भी पढ़ें: डीजल ग्राहकों के लिए खुशखबरी, BPCL ने राहत के लिए उठाया कदम

यह भी पढ़ें: Burger King की अपार सफलता के बाद अब पिज्‍जा बेचने वाली कंपनी भी लेकर आएगी IPO

यह भी पढ़ें: एक महीने के भीतर अनिल अंबानी की दूसरी कंपनी को भी बेचने की मिली मंजूरी

यह भी पढ़ें: सिंगूर में टाटा नैनो प्रोजेक्‍ट की नाकामी भूला Tata Group, 13 साल बाद की फ‍िर तैयारी

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15