Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. भारत में नए मॉडल पर निवेश नहीं करेगी जनरल मोटर्स, घाटे से नहीं उबर पा रही है कंपनी

भारत में नए मॉडल पर निवेश नहीं करेगी जनरल मोटर्स, घाटे से नहीं उबर पा रही है कंपनी

भारत में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए संघर्ष कर रही वाहन कंपनी जनरल मोटर्स ने देश में नए मॉडलों पर निवेश पर रोक लगा दी है। उत्पाद पोर्टफोलियो की समीक्षा।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: January 22, 2017 14:52 IST
भारत में नए मॉडल पर निवेश नहीं करेगी जनरल मोटर्स, घाटे से नहीं उबर पा रही है कंपनी- India TV Paisa
भारत में नए मॉडल पर निवेश नहीं करेगी जनरल मोटर्स, घाटे से नहीं उबर पा रही है कंपनी

नई दिल्ली। भारत में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए संघर्ष कर रही वाहन कंपनी जनरल मोटर्स ने देश में नए मॉडलों पर निवेश पर रोक लगा दी है। अमेरिकी कंपनी भविष्य के उत्पाद पोर्टफोलियो की पूर्ण रूप से समीक्षा कर रही है।

जनरल मोटर्स ने नए उत्पादों में निवेश पर रोक हटाने के लिए कोई समयसीमा नहीं रखी है। उल्लेखनीय है कि कंपनी ने 2015 में विनिर्माण परिचालन बढ़ाने तथा स्थानीय रूप से 10 मॉडल के विनिर्माण के लिए एक अरब डॉलर के निवेश की घोषणा की थी।

जनरल मोटर्स के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि,

भारत में ग्राहक के पसंद में बदलाव को देखते हुए हम भविष्य के उत्पाद पोर्टफोलियो की पूरी समीक्षा कर रहे हैं और सभी नए वाहनों में निवेश पर फिलहाल विराम लगा रहे हैं। यह तबतक रहेगा जबतक हम उत्पाद पोर्टफोलियो की योजना नहीं बना लेते।

  • जनरल मोटर्स की मुख्य कार्यपालक अधिकारी मैरी बारा ने एक अरब डॉलर के निवेश की घोषणा करते हुए कहा था कि कंपनी नए वाहनों के विकास के जरिये भारत, चीन, मैक्सिको तथा ब्राजील में कारोबार को मजबूत करेगी।
  • हालांकि कंपनी ने एसयूवी ट्रेलब्लेजर भारतीय बाजार में पेश की लेकिन बहु-उद्देश्यीय वाहन स्पिन को अभी पेश किया जाना बाकी है।
  • यह वाहन कंपनी की नए मॉडल की योजना में शामिल था।
  • कंपनी की भारतीय इकाई 2014-15 में अपना घाटा कम कर 1,003.39 करोड़ रुपए करने में सफल रही।
  • जो 2013-14 में 3,812.46 करोड़ रुपए था।
  • प्रवक्ता ने ई-मेल के जरिये जवाब में कहा, अगर जनरल मोटर्स बड़ा निवेश करती है तो हमें यह निश्चित करने की जरूरत है कि वे शेयरधारकों के लिए उल्लेखनीय मूल्य सृजित करे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement