1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. हार्ले-डेविडसन 28 फरवरी को भारत में पेश करेगी अपनी सॉफटेल रेंज, लॉन्‍च होंगी ये तीन मोटरसाइकिलें

हार्ले-डेविडसन 28 फरवरी को भारत में पेश करेगी अपनी सॉफटेल रेंज, लॉन्‍च होंगी ये तीन मोटरसाइकिलें

अमेरिका की दिग्‍गज मोटरसाइकिल कंपनी हार्ले-डेविडसन इंडिया भारत में अपने प्रोडक्‍ट पोर्टफोलियो में तेजी से विस्‍तार करने की तैयारी में है। कंपनी 28 फरवरी को भारत में अपनी 3 नई मोटरसाइकल लॉन्‍च करने जा रही है।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: February 26, 2018 21:07 IST
harley- India TV Hindi News
harley

नई दिल्‍ली। अमेरिका की दिग्‍गज मोटरसाइकिल कंपनी हार्ले-डेविडसन इंडिया भारत में अपने प्रोडक्‍ट पोर्टफोलियो में तेजी से विस्‍तार करने की तैयारी में है। कंपनी 28 फरवरी को भारत में अपनी 3 नई मोटरसाइकल लॉन्‍च करने जा रही है। ये तीनों बाइक हार्ले-डेविडसन सॉफटेल रेन्ज के तहत लॉन्च की जाएंगी। हालांकि ये कौन सी बाइक होंगी इस बारे में कंपनी ने कोई भी घोषणा नहीं की है। लेकिन माना जा रहा है कि सॉफटेल स्लिम, हार्ले स्पोर्ट ग्लाइड और हार्ले सॉफटेल लो राइडर को भारत में लॉन्‍च कर सकती है। कंपनी के लिए भारत का बाजार कितना महत्‍वपूर्ण है इसका पता इस बात से ही लग जाता है कि पिछले साल ही अक्टूबर में हार्ले-डेविडसन इंडिया ने सॉफटेल रेन्ज के ही 4 नए मॉडल्स लॉन्च किए थे।

इंटरनेशनल मार्केट की बात करें तो हार्ले की सॉफटेल रेन्ज में ब्रेकआउट बाइक भी शामिल है। लेकिन माना जा रहा है कि भारत में यह बाइक अभी लॉन्‍च नहीं की जाएगी। कंपनी ने इस रेंज की बाइक में नया 107 मिलवॉकी-8 वी-ट्विन इंजन दिया है। कंपनी ने कुछ चुनिंदा मॉडल्स में 114-मिलवॉकी-8 वी-ट्विन इंजन दिया है। भारत के लिए हार्ले-डेविडसन शायद सिर्फ 107 मिलवॉकी-8 इंजन दे सकती है। इस इंजन की बात करें तो यह 1743 सीसी क्षमता का होगा।

harley

harley

हार्ले ने अपनी 2018 सॉफटेल रेन्ज को कई सारे अपग्रेड्स के साथ पेश किया है। कंपनी ने ये बदलाव एक कड़ी मार्केट रिसर्च के बाद जारी किए हैं। हार्ले-डेविडसन के मुताबिक इसके इंजीनियर्स ने मोटरसाइकल की डायनामिक क्षमता को बढ़ाने और गलियों में बाइक की हैंडलिंग, सस्पेंशन, चेसिस के साथ ही स्टीयरिंग पर भी काफी काम किया है। हालांकि भारत में कौन से मॉडल कंपनी द्वारा उतारे जाएंगे इसकी जानकारी कंपनी ने नहीं दी है। हार्ले 28 फरवरी को ही अपने सभी मॉडल्स की कीमत और अन्‍य स्‍पेसिफिकेशंस उपलब्‍ध कराएगी। ऐसे में आपको अगले हफ्ते तक का इंतजार करना होगा।

Latest Business News

Write a comment