1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Hero MotoCorp ने पूर्व वायु सेना प्रमुख बीएस धनोआ को बोर्ड में किया शामिल, बनाया स्‍वतंत्र निदेशक

Hero MotoCorp ने पूर्व वायु सेना प्रमुख बीएस धनोआ को बोर्ड में किया शामिल, बनाया स्‍वतंत्र निदेशक

दो-पहिया दिग्गज ने कहा कि उसने नए प्रमुखों की नियुक्ति और युवा टैलेंट को प्रमोट कर प्लांट ऑपरेशन में अपनी लीडरशिप टीम को भी मजबूत बनाया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: October 01, 2020 12:17 IST
Hero MotoCorp appoints former Air Chief BS Dhanoa as independent director- India TV Paisa
Photo:FIRSTPOST

Hero MotoCorp appoints former Air Chief BS Dhanoa as independent director

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी दो-पहिया निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने गुरुवार को कहा कि उसने एयर चीफ मार्शल (रिटायर्ड) बी.एस. धनोआ को कंपनी के बोर्ड में गैर-कार्यकारी और स्‍वतंत्र निदेशक के रूप में नियुक्‍त किया है। कंपनी ने कहा कि उनकी यह नियुक्‍ति तत्‍काल प्रभाव से लागू होगी। धनोआ 1 जनवरी, 2017 से 30 सितंबर, 2019 तक भारतीय वायु सेना के प्रमुख रह चुके हैं।

कंपनी ने संजय भान को अपने ग्‍लोबल बिजनेस का प्रमुख नियुक्‍त किया है। हीरो मोटोकॉर्प ने एक बयान में कहा कि अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों में तेज विस्‍तार और अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए भान को यह जिम्‍मेदारी सौंपी गई है। भान ने कंपनी के साथ 30 साल का लंबा वक्‍त बिताया है और इस दौरान वह सेल्‍स, आफ्टर-सेल्‍स, मार्केटिंग और पार्ट बिजनेस की जिम्‍मेदारी संभाल चुके हैं।

दो-पहिया दिग्‍गज ने कहा कि उसने नए प्रमुखों की नियुक्‍ति और युवा टैलेंट को प्रमोट कर प्‍लांट ऑपरेशन में अपनी लीडरशिप टीम को भी मजबूत बनाया है। यह सभी नियुक्तियां 1 दिसंबर, 2020 से प्रभावी होंगी।  

कंपनी के रणनीति प्रमुख, ग्‍लोबल बिजनेस और इमर्जिंग मोबिलिटी बिजनेस युनिट के पूर्व प्रमुख रजत भार्गव को चेयरमैन और सीईओ ऑफ‍िस में नवगठित पद चीफ ऑफ स्टाफ बनाया गया है। वहीं पूर्व ग्‍लोबल प्रोडक्‍ट प्‍लानिंग प्रमुख मालो ले मैसन को रणनीति प्रमुख बनाया गया है।

कंपनी के तीन प्‍लांट्स और ग्‍लोबल पार्ट्स सेंटर के प्रमुख रवि पिसीपती को प्‍लांट ऑपरेशन का प्रमुख बनाया गया है। गुरुग्राम प्‍लांट के प्रमुख महेश कैकिनी को चीफ क्‍वालिटी ऑफ‍िसर के पद पर पदोन्‍नति दी गई है।  

Write a comment
X