1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. हीरो ने लॉन्च किया Xtreme 160R स्टेल्थ एडिशन, पल्सर और अपाचे को देगी कड़ी टक्कर

हीरो ने लॉन्च किया Xtreme 160R स्टेल्थ एडिशन, पल्सर और अपाचे को देगी कड़ी टक्कर

बाजार में इस मोटरसाइकिल का मुकाबला इस सेगमेंट में पहले से ही मौजूद बजाज पल्सर 180 और टीवीएस अपाचे 160 से होगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 15, 2021 16:24 IST
हीरो ने लॉन्च किया Xtreme...- India TV Paisa
Photo:HERO

हीरो ने लॉन्च किया Xtreme 160R स्टेल्थ एडिशन, पल्सर और अपाचे को देगी कड़ी टक्कर

भारत की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प 160 सीसी सेगमेंट में कब्जा जमाने की तैयारी में है। ​इस बीच कंपनी ने बाजार के दूसरे खिलाड़ियों को पीछे छोड़ने के लिए एक्सट्रीम 160R स्टेल्थ एडिशन (Hero Xtreme 160R Stealth Edition) को लॉन्च किया है। इसकी कीमत 1.16 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) में लॉन्च किया है। बाजार में इस मोटरसाइकिल का मुकाबला इस सेगमेंट में पहले से ही मौजूद बजाज पल्सर 180 और टीवीएस अपाचे 160 से होगा। 

बाइक के लॉन्च पर बोलते हुए, कंपनी के स्ट्रेटजी और ग्लोबल प्रोडक्ट स्कीम के हेड, मालो ले मैसन ने कहा, “एक्सट्रीम हीरो मोटोकॉर्प की प्रीमियम मोटरसाइकिलों की एक्स-रेंज में स्पोर्टी और शहरी ब्रांड है। नया एक्सट्रीम 160आर स्टेल्थ वेरिएंट आगे की कटेगरी-लीडिंग टेक्नोलॉजी ला रहा है जो ग्राहकों को उनकी रोजमर्रा की राइडिंग में उत्साहित करेगी।”

लुक है शानदार 

हीरो मोटोकॉर्प की यह नई बाइक देखने में काफी आक्रामक लुक लिए हुए है। कंपनी ने यह एडिशन मैट ब्लैक अवतार में पेश किया है। बाक के टैंक पर नया 3डी लोगो और ‘स्टील्थ’ बैजिंग दी गई है। इस बाइक में कई सेगमेंट-लीडिंग फीचर्स दिए गए हैं। इस सेगमेंट में पहली बार आपको एलईडी विंकर्स और साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ मिल सकता है। 

क्या हैं नए फीचर्स

मोटरसाइकिल पर Droid LED हेडलैंप दिया गया है। यह बाइक देखने में काफी स्लीक लेकिन मजबूत लुक के साथ आती है। मोटरसाइकिल एक इंटीग्रेटेड यूएसबी चार्जर, एलसीडी ब्राइटनेस कॉम्बीनेशन से लैस है। इसके साथ ही इसमें स्पीडोमीटर पर एक नया गियर इंडीकेटर फीचर्स भी दिया गया है। एलसीडी ब्राइटनेस एडजस्टमेंट फीचर राइडर को ब्राइटनेस को पांच अलग-अलग लेवल्स पर एडजस्ट करने की परमीशन देता है। जिससे ब्राइट कंडीशन में बेहतर रीडेबिलिटी मिलती है। 

कनेक्टिविटी फीचर्स 

यूएसबी चार्जर हैंडलबार के नीचे दिया गया है। जिससे चार्जिंग के साथ-साथ कनेक्टिविटी आसान हो जाती है। बाइक में 139.5 किलोग्राम वजन के साथ हल्के वजन वाले मजबूत डायमंड फ्रेम सेटअप की फीचर्स हैं। इसके अलॉय व्हील्स सड़कों और तंग जगहों पर बेहतर हैंडलिंग ऑफर करते हैं।

इंजन है दमदार

इस बाइक में 160cc का एयर-कूल्ड BS 6 इंजन दिया गया है। यह XSens टेक्नोलॉजी और लेटेस्ट प्रोग्राम्ड-फ्यूल-इंजेक्शन पर काम करता है। यह इंजन 8500 rpm पर 15.2 पीएस की पावर जनरेट करता है। मोटरसाइकिल 4.7 सेकेंड में 0-60 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।

Write a comment
bigg boss 15