1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Hero ने बढ़ाए अपने मोटरसाइकिल और स्कूटर के दाम, बढ़ी हुई कीमतें आज से लागू

Hero ने बढ़ाए अपने मोटरसाइकिल और स्कूटर के दाम, बढ़ी हुई कीमतें आज से लागू

दुनिया में सबसे ज्यादा टू व्हीलर बेचने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपने टू व्हीलर्स की कीमतों में बढ़ोतरी की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 02, 2020 21:35 IST
Hero Motorcycles Scooters Price rose September 2020 sale Production- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Hero Motorcycles Scooters Price rose September 2020 sale Production

नई दिल्ली। दुनिया में सबसे ज्यादा टू व्हीलर बेचने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपने टू व्हीलर्स की कीमतों में बढ़ोतरी की है। कंपनी की तरफ से गुरुवार को दी गई जानकारी के मुताबिक आज पहली अक्तूबर (गुरुवार) से उसके मोटरसाइकिल और स्कूटर की कीमतों में 2 प्रतिशत की बढ़ोतरी लागू हो गई है। कंपनी ने कहा है कि टू व्हीलर बनाने में लागत बढ़ने की वजह से कंपनी ने स्कूटर और मोटरसाइकिल के दाम बढ़ाने का फैसला किया है।

गुरुवार (1 अक्टूबर) को ही हीरो मोटोकॉर्प ने सितंबर में हुई अपनी टू व्हीलर की बिक्री के आंकड़े भी जारी किए हैं। कंपनी के मुताबिक सितंबर में 7 लाख से ज्यादा टू व्हीलर बेचे हैं। आंकड़ों के मुताबिक सितंबर में हीरो मोटोकॉर्प ने कुल 715718 टू व्हीलर्स की बिक्री की है जो पिछले साल सितंबर में हुई बिक्री के मुकाबले करीब 17 प्रतिशत ज्यादा है। पिछले साल सितंबर में हीरो ने 612204 टू व्हीलर्स की बिक्री की थी। कोरोना के बावजूद सितंबर में खत्म हुई तिमाही के दौरान हीरो मोटोकॉर्प 18.14 लाख से ज्यादा टू व्हीलर बेचने में कामयाब हुआ है जो पिछले साल की सितंबर तिमाही के मुकाबले 7.3 प्रतिशत ज्यादा है। 

हीरो मोटोकॉर्प ने उम्मीद जताई है कि आने वाले दिनों में त्योहारी सीजन होने की वजह से कंपनी की टू व्हीलर सेल में और ज्यादा बढ़ोतरी होगी। कोरोना काल के बाद बाजार में तेजी से रिकवरी देखने को मिल रही है जिसका फायदा कंपनी को सकता है। हीरो मोटोकॉर्प ने बताया कि कोरोना काल के बाद अब कंपनी अपनी 100 प्रतिशत क्षमता के साथ उत्पादन कर रही है और आने वाले दिनों में टू व्हीलर प्रोडक्शन बढ़ने की संभावना है।

ALSO READ: हाथरस मामले पर बड़ी कार्रवाई, एसपी-डीएसपी समेत कई पुलिसकर्मी किए गए सस्पेंड

Write a comment
X