Monday, May 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. आज भारतीय बाजार में लॉन्च होंगी होंडा BR-V और लैंबोर्गिनी Huracan Spyder

आज भारतीय बाजार में लॉन्च होंगी होंडा BR-V और लैंबोर्गिनी Huracan Spyder

Honda BR-V and Lamborghini Huracan Spyder to launch in India today.

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: May 05, 2016 8:21 IST
आज भारतीय बाजार में लॉन्च होंगी होंडा BR-V और लैंबोर्गिनी Huracan Spyder- India TV Paisa
आज भारतीय बाजार में लॉन्च होंगी होंडा BR-V और लैंबोर्गिनी Huracan Spyder

नई दिल्ली: भारतीय बाजार में अपने सेगमेंट की दो शानदार गाड़ियां लॉन्च होने जा रही हैं। इसमें पहला नाम होंडा की BR-V का है। यह 7 सीटर एसयूवी है। इसकी सीधी टक्कर कॉम्पेक्ट एसयूवी सेगमेंट में पहले से ही अपनी धाक जमा चुकी हुंडई की क्रेटा से होगा। वहीं दूसरी ओर दुनिया की सबसे तेज और लग्जीरियस कार बनाने वाली कंपनी लैंबोर्गिनी अपनी नई कार  huracan spyder को लॉन्च करेगी। यह दुनिया की सबसे तेज कनवर्टेबल कार है।

होंडा BR-V के ये हैं फीचर्स

होंडा की नई एसयूवी/एमपीवी BR-V 5 मई को लॉन्च होने जा रही है। इस कार को ऑटो एक्स्पो 2016 में पेश किया गया था। यह गाड़ी 7 सीटर एसयूवी है। इसे हुंडई क्रेटा से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद की जा रही है। इस सेगमेंट में यह इकलौती सेवन सीटर एसयूवी/एमपीवी होगी। हुंडई क्रेटा भी सिर्फ 5-सीटर एसयूवी है। BR-V को मोबिलियो और ब्रियो के प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इसकी लंबाई अच्छी है। अंदर से यह नई होंडा जैज जैसा अहसास देती है। इसमें सिटी सेडान वाले 1.5 लीटर पेट्रोल और डीज़न इंजन दिए जाएंगे। सिटी में यह इंजन 117.3 और 98.6 बीएचपी की ताकत देते हैं। पेट्रोल वेरिएंट में सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी मिलेगा।

तस्वीरों में देखिए Honda Br-V

BRV

BRV-6IndiaTV Paisa

BRV-1IndiaTV Paisa

BRV-3IndiaTV Paisa

BRV-5IndiaTV Paisa

BRV-2IndiaTV Paisa

BRV-4IndiaTV Paisa

क्या है लैंबोर्गिनी huracan spyder के फीचर्स

दुनिया की मशहूर कार निर्माता कंपनी लैंबोर्गिनी जल्‍द भारत में अपनी सबसे तेज कार लॉन्‍च करने जा रही है। लैंबोर्गिनी 5 मई को अपनी सबसे तेज कन्‍वर्टिबल कार huracan spyder को भारत में लॉन्च करेगी। ये पहले ही बाजार में आ चुकी लैंबोर्गिनी हुराकैन का कनवर्टेबल वर्जन है। ऐसे में कन्‍वर्टेबल टॉप के अलावा इसके सभी फीचर स्टैंडर्ड वर्जन जैसे ही हैं। कंपनी का दावा है कि इस कार रूफ-टॉप 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से महज़ 18 सेकेंड में खुल जाता है।

यह भी पढ़ें- Honda ने खास बदलावों के साथ उतारा नया Dio स्‍कूटर

यह भी पढ़ें- मारुति सुजुकी की बिक्री अप्रैल में 13 फीसदी बढ़ी, हुंडई की बिक्री में भी 5.7 फीसदी का इजाफा

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement