Tuesday, March 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Honda ने लॉन्‍च की BS-6 इंजन के साथ नई WR-V, कीमत है 8.5 लाख रुपए से शुरू

Honda ने लॉन्‍च की BS-6 इंजन के साथ नई WR-V, कीमत है 8.5 लाख रुपए से शुरू

नई होंडा डब्ल्यूआर-वी में किए गए प्रभावी एक्सटीरियर बदलावों में नया आकर्षक सॉलिड विंग क्रोम ग्रिल, इंटीग्रेटेड डीआरएल और पॉजिशन लैम्प्स के साथ नए एडवांस्ड एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, नए एडवांस्ड एलईडी फॉग लैम्प्स और नए एडवांस्ड एलईडी रियर कॉम्बीनेशन लैम्प्स शामिल हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: July 02, 2020 14:54 IST
Honda drives in updated version of WR-V priced at Rs 8.5 lakh- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Honda drives in updated version of WR-V priced at Rs 8.5 lakh

नई दिल्‍ली। होंडा कार्स इंडिया ने गुरुवार को अपनी कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी डब्‍ल्‍यूआर-वी को लॉन्‍च करने की घोषणा की। इसकी दिल्‍ली में एक्‍स–शोरूम कीमत 8.5 लाख रुपए से 11 लाख रुपए के बीच है। बीएस-6 अनुपालन वाले पेट्रोल वर्जन की कीमत 8.5 लाख रुपए से 9.7 लाख रुपए के बीच है। वहीं बीएस-6 डीजल मॉडल की कीमत 9.8 लाख रुपए से 11 लाख रुपए तक है।   

नई डब्‍ल्‍यूआर-वी के लॉन्‍च पर बोलते हुए गाकू नाकानिशी, प्रेसिडेंट और सीईओ, होंडा कार्स इंडिया लि. ने कहा कि प्रीमियम स्‍पोर्टी लाइफस्‍टाइल व्‍हीकल होंडा डब्‍ल्‍यूआर-वी ब्रांड्स के वैश्विक डीएनए के साथ आता है और भारत में इसके लगभग एक लाख संतुष्‍ट ग्राहक हैं। हम निरंतर ऐसे उत्‍पाद बनाने की दिशा में काम करते हैं जो हमारे ग्राहकों को आकर्षित करें। हमें नई डब्‍ल्‍यूआर-वी को नए लुक्‍स और फीचर्स के साथ लॉन्‍च करते हुए काफी खुशी हो रही है। हमें पूरा भरोसा है कि नई डब्‍ल्‍यूआर-वी को हमारे उपभोक्‍ताओं द्वारा खूब पसंद किया जाएगा।

नई होंडा डब्‍ल्‍यूआर-वी में किए गए प्रभावी एक्‍सटीरियर बदलावों में नया आकर्षक सॉलिड विंग क्रोम ग्रिल, इंटीग्रेटेड डीआरएल और पॉजिशन लैम्‍प्‍स के साथ नए एडवांस्‍ड एलईडी प्रोजेक्‍टर हेडलैम्‍प्‍स, नए एडवांस्‍ड एलईडी फॉग लैम्‍प्‍स और नए एडवांस्‍ड एलईडी रियर कॉम्‍बीनेशन लैम्‍प्‍स शामिल हैं। नया डिजाइन किया गया एडवांस्‍ड आर16 डुअल टोन डायमंड कट एलॉय व्‍हील्‍स, लौवर टाइप फ्रंट ग्रिल और शार्क फि‍न एंटेना मॉडल के ओवरऑल लुक को और अधिक खूबसूरत बनाते हैं।

नई डब्‍ल्‍यूआर-वी का इंटीरियर्स पेश करता है एम्‍बॉस एवं मेश डिजाइन के साथ नई और विशेषरूप से डिजाइन की गई प्रीमियम सीट अपहोल्‍स्‍ट्री के साथ एक बड़ा और आरामदायक कैबिन। एडिशनल क्रोम एक्‍सेंट्स कैबिन को प्रीमियम लुक प्रदान करता है।  

प्रदर्शन और ईंधन दक्षता का सही संतुलन हासिल करने के लिए नई डब्‍ल्‍यूआर-वी में होंडा के पावरट्रेंस का सबसे बेहतर उपयोग किया गया है। नई डब्‍ल्‍यूआर-वी का बीएस-6 अनुपालन वाला पेट्रोल वेरिएंट 1.2 लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन से सुसज्जित है, जो 90PS@6000 rpm का अधिकतम पावर और 110 Nm@4800 rpm का टॉर्क प्रदान करता है। इसे होंडा के एडवांस्‍ड 5-स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ तैयार किया गया है और यह परीक्षण डाटा के मुताबिक 16.5 किमी प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करता है।

नई डब्‍ल्‍यूआर-वी का बीएस-6 अनुपालन वाले डीजल वेरिएंट में अर्थ ड्रीम टेक्‍नोलॉजी सीरीज का 1.5 लीटर i-DTEC डीजल इंजन है। यह 23.7 किमी प्रति लीटर का शानदार माइलेज प्रदान करता है। यह इंजन 100ps@3600 rpm की अधिकतम पावर और 200 Nm@1750 rpm का अधिकतम टॉर्क देता है। इसमें 6-स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन है। 

होंडा डब्‍ल्‍यूआर-वी में एडवांस्‍ड इक्विपमेंट फीचर्स जैसे वन-टच इलेक्ट्रिक सनरूफ, टचस्‍क्रीन कंट्रोल पैनल के साथ ऑटो एसी, ईको असिस्‍ट एंबिएंट रिंग्‍सके साथ मल्‍टी इंफोर्मेशन कॉम्‍बीमीटर, ऑडियो, वॉइस, हैंडफ्री और क्रूज कंट्रोल स्‍वीचेस के साथ टिल्‍ट और टेलीस्‍कोपिक स्‍टीयरिंग व्‍हील, ड्राइवर सीट हाइट एडजस्‍टर, व्‍हाइट और रेड इलूमिनेशन के साथ वन पुश स्‍टार्ट/स्‍टॉप बटन और कीलेस रिमोट के साथ होंडा स्‍मार्ट की सिस्‍टम शामिल हैं।

खूबसूरती और सुविधा को बढ़ाने के लिए इसमें DIGIPAD 2.0 एडवांस्‍ड इंफोटेनमेंट सिस्‍टम है, जो आसान और स्‍मार्ट कनेक्टिविटी प्रदान करता है। अब सभी वेरिएंट्स में यह एक स्‍टैंडर्ड फीचर के रूप में उपलब्‍ध है। 17.7 सेमी एडवांस्‍ड टचस्‍क्रीन ऑडियो, वीडियो और नेवीगेशन सिस्‍टम एप्‍पल कारप्‍ले™ और एंड्रॉयड ऑटो™ के जरिये आसान स्‍मार्टफोन कनेक्टिविटी प्रदान करता है। इसमें इन-बिल्‍ट सैटेलाइट लिंक्‍ड टर्न-बाई-टर्न नेवीगेशन, यूएसबी वाई-फाई रिसीवर के माध्‍मय से लाइव ट्रैफि‍क सपोर्ट, वॉइस कमांड, मेसैज, ब्‍लूटूथ हैंड्सफ्री टेलीफोनी और ऑडियो एवं वायरलेस इंफ्रारेड रिमोट जैसे एडवांस्‍ड फीचर्स भी हैं। 

होंडा डब्‍ल्‍यूआर-वी 6 कलर ऑप्‍शन : प्रीमियम अंबर मेटालिक, लूनर सिल्‍वर मेटालिक, मॉडर्न स्‍टील मेटालिक, गोल्‍डन ब्राउन मेटालिक, रेडिएंट रेड मेटालिक और प्‍लेटीनम व्‍हाइट पर्ल में उपलब्‍ध है।

नई होंडा डब्‍ल्‍यूआर-वी स्‍टैंडर्ड बेनेफि‍ट के रूप में 3 साल की अनलिमिटेड किलोमीटर वारंटी के साथ उपभोक्‍ताओं को मन की शांति प्रदान करती है। इसके अलावा उपभोक्‍ता अतिरिक्‍त मन की शांति के लिए अतिरिक्‍त दो सालों के लिए अनलिमिटेड/लिमिटेड किलोमीटर की एक्‍सटेंडेड वारंटी को चुन सकते हैं। यह कार 1 साल/10,000 किमी, जो पहले हो, के सर्विस अंतराल के साथ किफायती रखरखाव की पेशकश करती है। कार खरीदते समय लिया जाने वाला 3 साल का वार्षिक रखरखाव पैकेज सर्विस खर्च को कम करता है। पेट्रोल के लिए इस पैकेज की औसत कीमत 4,000 रुपए और डीजल के लिए 6,000 रुपए वार्षिक है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement