1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ... जब सचिन के साथ मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे थे एरोन फिंच तो सता रहा था उन्हें यह डर

... जब सचिन के साथ मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे थे एरोन फिंच तो सता रहा था उन्हें यह डर

फिंच मैरिलबोन की तरफ से मैदान पर उतरे थे जिसमें सचिन तेंदुलकर भी शामिल थे। वहीं रेस्ट ऑफ वर्ल्ड की अगुआई शेन वार्न कर रहे थे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 02, 2020 11:00 IST
Sachin Tendulkar, Aaron Finch, Lords, MCC, Rest of the World, Marylebone Cricket Club, Shane Warne, - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sachin Tendulkar and Aaron Finch,

ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवरों के कप्तान एरोन फिंच ने 'सोनी टेन पीट्स टॉप शो' में भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के साथ अपनी बल्लेबाजी के अनुभव को साझा किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि वह जब सचिन के साथ मैदान पर ओपनिंग करने उतरे थे तो उनके मन में क्या बातें चल रही थी।

दरअसल साल 2014 में लॉर्ड्स के मैदान पर मैरिलबोन क्रिकेट क्लब और रेस्ट ऑफ वर्ल्ड के बीच एक मुकाबला खेला गया था। इस मैच में शेन वॉर्न, ब्रयान लारा, राहुल द्रविड़ वीरेंद्र सहवाग और एडम गिलक्रिस्ट जैसे दिग्गजों ने हिस्सा लिया था।

यह भी पढ़ें- सिर्फ इस मामले में खुद को विराट कोहली से बेहतर मानते हैं एबी डी विलियर्स

फिंच मैरिलबोन की तरफ से मैदान पर उतरे थे जिसमें सचिन तेंदुलकर भी शामिल थे। वहीं रेस्ट ऑफ वर्ल्ड की अगुआई शेन वार्न कर रहे थे। इस मुकाबले में रेस्ट ऑफ वर्ल्ड ने मैरिलबोन क्लब को 294 रनों का लक्ष्य दिया था। वहीं दूसरी पारी में सचिन के साथ फिंच मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। 

सचिन के साथ बल्लेबाजी के अनुभव को लेकर फिंच ने कहा, ''मेरे लिए काफी उत्साहित करने वाला पल था लेकिन मुझे डर भी लग रहा था। मुझे इस बात का डर सता रहा था कि रन लेते समय कही मैं सचिन को आउट ना करा दूं। मेरे दिमाग में बस यही चल रहा था कि सचिन को रन आउट नहीं कराना है।''

उन्होंने कहा, ''लॉर्ड्स के उस मैदान पर स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा हुआ था। भारतीय फैंस की संख्या बहुत अधिक थी और जब सचिन बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे थे तो स्टेडियम में सिर्फ सचिन-सचिन का नाम गूंज रहा था।''

यह भी पढ़ें- 'मैं उनका मिडिल स्टंप उखाड़कर उन्हें थैंक्यू कहना चाहूंगा', इस महान खिलाड़ी के बारे में बोले श्रीसंत

इस मैच में सचिन और फिंच के बीच 107 रनों की साझेदारी हुई थी जिसमें सचिन ने 44 रनों का योगदान दिया था। सचिन को श्रीलंका के पूर्व दिग्गज मुथैया मुरलीधन ने अपना शिकार बनाया था।

सचिन के आउट होने के बाद फिंच ने ब्रयान लारा, राहुल द्रविड़ और बाद शिवनरेन चंद्रपॉल के साथ भी बल्लेबाजी और अपनी टीम के लिए विजयी रन भी उन्ही के बल्ले से आया था।

वहीं रेस्ट ऑफ वर्ल्ड को लेकर फिंच ने कहा, ''शेन वॉर्न की कप्तानी वाली टीम में एडम गिलक्रिस्ट और वीरेंद्र सहवाग को एक साथ ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए देखना अद्भुत था। वहीं युवराज सिंह और केविन पिटरसन जैसे बल्लेबाजों ने टीम के लिए शानदार पारी खेली थी।

इस दौरान फिंच ने कहा कि मेरे लिए यह एक बेहतरीन अनुभव था जिसे मैं कभी नहीं भूल पाउंगा। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X