1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. होंडा 125 सीसी सेगमेंट में पेश करेगी दमदार उपस्थिति, लॉन्‍च कर सकती है CB125F बाइक

होंडा 125 सीसी सेगमेंट में पेश करेगी दमदार उपस्थिति, लॉन्‍च कर सकती है CB125F बाइक

भारत के मोटरसाइकिल बाजार में 125 सीसी के सेगमेंट में हीरो को टक्‍कर देने के लिए होंडा अपनी नई मोटरसाइकिल पेश करने जा रहा है। हाल ही में इस बाइक की एक पेटेंट इमेज लीक हुई है।

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Published on: April 13, 2018 9:02 IST
honda- India TV Paisa

honda

नई दिल्‍ली। भारत के मोटरसाइकिल बाजार में 125 सीसी के सेगमेंट में हीरो को टक्‍कर देने के लिए होंडा अपनी नई मोटरसाइकिल पेश करने जा रहा है। हाल ही में इस बाइक की एक पेटेंट इमेज लीक हुई है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो यह बाइक 2018-19 के दौरान भारतीय बाजार में लॉन्‍च हो सकती है। लेकिन अभी होंडा की ओर से इस बारे में कोई पुष्टि नहीं की गई है। हालांकि होंडा ने घोषणा की है कि वह भारत में 18 अपग्रेड और 1 नई बाइक बाजार में लॉन्‍च करेगी। इसका मुकाबला भारतीय बाजार में हीरो की ग्‍लैमर से होगा।

भारतीय बाजार की बात करें तो 125 सीसी के सेगमेंट में होंडा की शाइन सबसे ज्‍यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल है। वहीं अब सीबी125एफ के साथ कंपनी अपनी पोजिशन को और मजबूत बनाएगी। आपको बता दें कि होंडा की सीबी125एफ बाइक इस समय यूके के बाजार में उपलब्‍ध है। सीबी125एफ को खासतौर पर भारतीय युवाओं की पसंद को ध्‍यान में रखकर तैयार किया गया है। स्‍पोर्टी लुक वाली इस बाइक की कीमत भी काफी प्रतिस्‍पर्धी होने की संभावना है।

स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 124.7सीसी का 4 स्ट्रोक, 2 वाल्व, सिंगल सिलिंडर इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 10 बीएचपी की पावर और 10.2 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करेगा। यह इंजन 5 स्पीड गियर बॉक्‍स से जुड़ा है। इस बाइक में सुरक्षा के लिए फ्रंट में टायर में 240एमएम का डिस्क ब्रेक और रियर में 130एमएम का ड्रम ब्रेक दिया गया है। लॉन्‍ग राइड की जरूरत को देखते हुए इसमें बड़े आकार 13 लीटर का पेट्रोल टैंक दिया गया है।

Write a comment
erussia-ukraine-news